ताज़ा खबर
 

हिरासत में पूर्व विधायक का इलाज कराने लाए थे पुलिसवाले, लेते गए ससुराल, खाने लगे खाना तो हुआ फरार

शौकीन सफदरजंग हॉस्पिटल पहुंचे, उनके साथ आए पुलिसकर्मियों को बताया गया कि डॉक्टर एक ऑपरेशन में व्यस्त हैं और उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा।

कुछ स्पेशल टीम और क्राइम ब्रांच शौकीन और उनकी पत्नी को धर दबोचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं। यहां बता दें कि रामबीर शौकीन कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का मामा हैं।

राजधानी दिल्ली के मुंडका से पूर्व विधायक रामबीर शौकीन बागपत के तीन पुलिसकर्मियों की हिरासत फरार हो गए हैं। जांच में सामने आया है कि उन्हें कथित तौर पर दक्षिणी दिल्ली के देओली स्थित उनके ससुराल ले जाया गया था। जहां से किसी तरह पुलिसकर्मियों की आंख में धूल झोंकर वह पत्नी संग फरार हो गए। सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि शौकीन सफदरजंग हॉस्पिटल पहुंचे, उनके साथ आए पुलिसकर्मियों को बताया गया कि डॉक्टर एक ऑपरेशन में व्यस्त हैं और उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा। इसपर दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने दावा करते हुए बताया कि रामबीर शौकीन की पत्नी (जिन्होंने 2015 में विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।) इसी दौरान अपने दो सहयोगियों के साथ बाहर एसयूवी में बैठी इंतजार कर रही थीं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से करीब 14 किमी दूर उनकी ससुराल जाने के लिए कहा। इस दौरान जब पुलिसकर्मी देओली स्थित ससुराल में भोजन कर रहे थे तब शौकीन और उनकी पत्नी फरार हो गए। इस पर पुलिसकर्मियों को सतर्क भी किया गया, जिन्होंने दोनों को आसपास खोजने की कोशिश भी की लेकिन उन्हें पकड़ा नहीं जा सका और पुलिसकर्मी वापस हॉस्पिटल लौट आए। घटना के बाद स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद बागपत पुलिस ने बताया कि पूर्व विधायक हॉस्पिटल से फरार हो गए।

मामले में जब डीसीपी (दक्षिणी जिला) विजय कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि शौकीन को उनके ससुराल ले जाया गया था। मगर हम इसकी जांच कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों के आचरण संदिग्ध पाए जाने पर उनसे पूछताछ की गई है। इसके अलावा उन्हें दोबारा समन भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि पूर्व विधायक और उनकी पत्नी पुलिस की हिरासत से भागने के बाद सबसे पहले अपने किसी रिश्तेदार के यहां पहुंचे, इस मामले में उनसे भी पूछताछ की गई है। यहां दोनों अपने रिश्तेदारों से कार की व्यवस्था करने को कहा। वहीं पुलिस ने बताया कि तीनों पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया क्योंकि हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी से उनके बयानों की पुष्टि नहीं होती। इसके अलावा कुछ स्पेशल टीम और क्राइम ब्रांच शौकीन और उनकी पत्नी को धर दबोचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं। यहां बता दें कि रामबीर शौकीन कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का मामा हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App