ताज़ा खबर
 

Coronavirus Outbreak: ITBP कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती 2020 स्थगित, 50,000 आवेदक प्रभावित, संक्रमित भारतीयों की संख्या 135 के पार

Coronavirus outbreak, ITBP constable recruitment 2020 exam: ITBP प्रवक्ता ने बताया कि, 'अर्भ्यिथयों को उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिये सूचना दी जा रही है और परीक्षा स्थगित किए जाने का संदेश दैनिक समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया जा रहा है।

Coronavirus outbreak, ITBP constable recruitment 2020 exam: देश के 11 शहरों में 22 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा में लगभग 50,000 अर्भ्यिथयों के शामिल होने की संभावना थी। (file photo)

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने देशभर में रविवार को आयोजित होने वाली कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। देश के 11 शहरों में 22 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा में लगभग 50,000 अर्भ्यिथयों के शामिल होने की संभावना थी। आईटीबीपी प्रवक्ता विवेक कुमार पांडेय ने कहा, ‘कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती के लिए 22 मार्च को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को कोविड-19 की रोकथाम के मद्देनजर टाल दिया गया है। परीक्षा की अगली तारीख बाद में घोषित की जाएगी।’

ITBP प्रवक्ता ने बताया कि, ‘अर्भ्यिथयों को उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिये सूचना दी जा रही है और परीक्षा स्थगित किए जाने का संदेश दैनिक समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए अभ्यर्थी कार्य दिवस पर सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक हेल्पलाइन नंबर 011-24369482; 011-24369483 पर संपर्क कर सकते हैं।’ मंगलवार को ही इटली से लौटकर आईटीबीपी के पृथक शिविर में रह रहे दो लोग कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया।

वहीं भारतीय सेना देशभर में अधिकारियों और जवानों से जुड़े 90 विभिन्न पाठ्यक्रमों को तुरंत स्थगित करने का निर्णय लिया। सेना अधिकारी ने 16 मार्च से 15 अप्रैल तक कुल 90 पाठ्यक्रम को अगली सूचना तक टाल दिया है। इस कोर्स में लगभग 6,000 कर्मियों के शामिल होने की उम्मीद थी, जिसमें अधिकारी, जूनियर कमीशंड अधिकारी और विभिन्न इकाइयों और अन्य श्रेणियों से अन्य रैंक के अधिकारी भी शामिल थे। इसके अलावा, जो कैडेट जो मिडटर्म ब्रेक के दौरान अपने घरों को वापस चले गए थे, उन्हें भी कोरोनोवायरस को देखते हुए देर से रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 137 हो गई है। इनमें से 14 लोग ठीक हो चुके हैं, 3 की मौत हुई है। इसके अलावा संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5700 लोगों को निगरानी में रखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जारी ‘कोविड-19 के क्लीनिकल प्रबंधन’ पर संशोधित दिशानिर्देशों में मधुमेह से ग्रसित, किडनी रोगियों, फेफड़े की बीमारियों से ग्रसित 60 वर्ष से अधिक उम्र के अत्यधिक जोखिम वाले समूहों के लिए लोपीनेवीर और रीटोनेवीर दवाइयों की सिफारिश की है।

Next Stories
1 PM के न्यौते पर विरोध के बीच Coronavirus ने टाला नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा, शेख हसीना बोलीं- फिलहाल नहीं करा सकते कार्यक्रम
2 तीन दिन बाद कोरोना वायरस का दूसरा मामला उजागर होने से हड़कंप, दोनों मरीज केरल से, प्रशासन अलर्ट
3 मुश्किल दौर में Abidali Neemuchwala ने छोड़ा आईटी कंपनी Wipro के निदेशक का पद, प्रेमजी बोले- योगदान के लिए शुक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X