ताज़ा खबर
 

झुग्गीवासियों के साथ 6 कदम भी नहीं चली केंद्र सरकार

झुग्गी झोपड़ी एकता मंच के अध्यक्ष जवाहर सिंह ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार पिछले छ: महीने में झुग्गीवासियों के साथ छ: कदम भी नहीं चली

Author August 14, 2015 11:30 PM

झुग्गी झोपड़ी एकता मंच के अध्यक्ष जवाहर सिंह ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार पिछले छ: महीने में झुग्गीवासियों के साथ छ: कदम भी नहीं चली और जिन झुग्गीवासियों का अलग-अलग बस्तियों में 1560 परिवारों का सर्वे किया गया था और उनका सत्तर हजार रूपया प्रति परिवार के हिसाब से दस करोड़ बानवे लाख रूपया सरकार के वित्त विभाग में जमा भी हुआ परन्तु घर किसी को नहीं दिया गया।
इसके अलावा पिछले छ: महीने में किसी भी व्यक्ति की कोई समस्या का समाधान इस सरकार ने नहीं किया। सिर्फ पानी और बिजली के मामले में केजरीवाल सरकार वाह वाही लूट रहे है। जबकि साफ पानी अधिकतर बस्तियों में  नहीं आता। वह भी सीवर की मिलावट का पानी होता है।  आज सबसे ज्यादा अटैक बाल अधिकारों पर केजरीवाल और उनके मंत्रियों द्वारा किया जा रहा है।

पिछले छ: महीने में समाज कल्याण विभाग की तरफ से कोई भी बाल कल्याण योजना शुरू नहीं की गई और जो आई.सी.डी.एस. कार्यक्रम आंगनवाड़ी, बालवाड़ी क्रैच चलते थे उन्हें भी अब केजरीवाल सरकार चलाने की इक्छा शक्ति नहीं रखती क्योंकि बार-बार आंगनवाड़ी कार्यकताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके आॅनरेरियम पर भी पिछले छ: महीने में सबसे ज्यादा चोट मारी गई है।

जबकी हाई कोर्ट ने आंगनवाड़ी कार्यकताओं के मंहगाई के अनुसार बढ़ोतरी करने का आदेश दिया है उसके बाद भी केजरीवाल इस योजना पर चोट पर चोट मार रहे है। खाने की गुणवता और मिड-डे मिल जैसे खाने को बेकार किया गया है। कोई भी नई योजना पिछले छ: महीने में केजरीवाल सरकार ने शुरू नहीं किया है। उनके विधायक और कार्यकर्ता अपने कारनामों हर रोज सरकार की ईमानदारी के पोल खोल रहे हैं। जिन मुद्दों पर इस सरकार को लोगों ने उत्साह होकर वोट दिया था। उनपर भी केजरीवाल सरकार एकदम फेल रही है तथा लोकपाल को तो बिल्कुल ही भुल चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App