ताज़ा खबर
 

प्रवासियों को घर भेजने में करोड़ों खर्च कर चुके हैं सोनू सूद, बताया हर बस के पीछे का खर्च

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने प्रवासी कामगारों और छात्रों को घर भेजने में बस के खर्च को लेकर जवाब दिया है।

सोनू सूद ने बताया प्रवासियों को घर भेजने में हर बस के पीछे का खर्च

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) फिलहाल देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले व्यक्तियों में से एक हैं। सोनू सूद महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी कामगारों और छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं,
इसके साथ ही वह लगभग दो महीने से जरूरतमंदों को भोजन भी उपलब्ध करा रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सोनू से मजदूरों को घर भेजने में बस के खर्च को लेकर सवाल पूछा गया जिसपर सोनू ने कहा ये इस पर निर्भर करता है कि प्रवासी को कहां जाना है।

सोनू सूद ने बताया एक बस के पीछे तकरीबन 1.8 लाख से 2 लाख खर्च हो जाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार सोनू सूद अभी तक 12 हजार से अधिक मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके हैं। इस हिसाब से सोनू अब तक प्रवासी कामगारों और छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए करोड़ के करीब खर्च कर चुके होंगे। इंटरव्यू के दौरान सोनू ने ये भी बताया कि उन्होंने अभी तक सारी बसों का इंतजाम राज्य सरकार से परमिशन लेकर ही किया है।

इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने कहा, ‘मैं प्रवासी मजदूरों की मदद इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं भी कभी प्रवासी था, जो अपनी आंखों में ढेर सारे सपने लेकर मुंबई आया था। मुझे तस्वीरों के माध्यम से पता चला कि वे कितनी परेशानी से गुजर रहे हैं। वे बिना खाना और पानी के हजारों किलोमीटर सड़कों पर पैदल चले जा रहे हैं तो मुझे अपने शुरुआती दिनों की याद आ गई। मैं पहली बार मुंबई बिना आरक्षित टिकट के ट्रेन से आया था। मैं ट्रेन के दरवाजे पर खड़े होकर और वॉशरूम के बगल में सोकर मुंबई पहुंचा था। ऐसे में मुझे उन लोगों की तकलीफ के बारे में अच्छी तरह से पता है।’

बता दें कि सोनू सूद और उनकी टीम के द्वारा लगातार बसों के माध्यम से हजारों मजदूरों को मुंबई से कर्नाटक राजस्थान, झारखंड, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश और बिहार तक भेजा जा रहा है। सोनू सूद की एक कोर टीम है, जो कि कोरोना से सुरक्षा का ध्यान और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लगातार प्रवासी मजदूरों के लिए काम कर रही हैं।

Next Stories
1 ‘सोनू सूद की तारीफ करने के बजाए…’, बॉलीवुड एक्टर ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना
2 मंगेतर संग मुंबई से गोवा पहुंचीं एक्ट्रेस पूजा बेदी, कोरोना टेस्ट के बाद किया गया होम क्वारंटाइन
3 लद्दाख में मौसम को लेकर PAK ने किया ट्वीट, ट्रोल्स ने लगा दी क्लास; पूछा- कौन से गोले से साइंस पढ़ी है?
यह पढ़ा क्या?
X