ताज़ा खबर
 

बेटी को बचाने के लिए सड़क किनारे मां ने बेचा अपना दूध, पिता कर रहा है यह काम

इस कपल की 2 छोटी बच्चियां हैं, इनमें से एक काफी दिनों से बीमार है। मां बेटी के इलाज के लिए सड़क किनारे ब्रेस्टफीडिंग करा रही है और इसके बदले में पैसे ले रही है।

mother sellsएक मिनट स्तनपान के बदले में मां को 10 युआन चुकाने होंगे।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

चीन के शेन्ज़ेन में एक मां खुद का दूध बेचती हुई नजर आई। 24 वर्षीय मां सड़क किनारे खड़ी होकर हर उम्र के लोगों को अपना दूध पिलाने के लिए निमंत्रण दे रही है और बदले में उनसे पैसे ले रही है। इस काम में उसका पति भी साथ दे रहा है। जहां लड़की ब्रेस्टफीडिंग करा रही है तो उसकी बगल लड़की का पति हाथ में एक साइनबोर्ड लेकर खड़ा है। साइनबोर्ड पर एक छोटी बच्ची के बारे में बताया गया है, जोकि इस कपल की बच्ची है। इस कपल ने अपनी बीमार बच्ची को बचाने के यह अनोखा कदम उठाया है।

दरअसल इस कपल की 2 छोटी बच्चियां हैं, इनमें से एक काफी दिनों से बीमार है। अपनी बेटी के इलाज के लिए मां सड़क के किनारे खड़ी है और ब्रेस्टफीडिंग करा रही है और इसके बदले में पैसे ले रही है। साथ ही महिला का पति हाथों में पोस्टर लेकर खड़ा है। पोस्टर पर लिखा है, ‘सभी उम्र के लोगों के लिए यह सेवा है। आपके सहयोग के लिए शुक्रिया!’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मां एक मिनट स्तनपान के बदले में 10 युआन (चीन की मुद्रा) की रकम चुकानी होगी। इसके अलाव पोस्टर पर लोगों को इस कपल ने अपनी पूरी स्थिति समझाई है। पोस्टर पर लिखा है कि, ‘मैं 24 साल की पूरी तरह से स्वस्थ महिला हूं, मैंने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। इस वक्त मुझे अपनी एक बीमार बच्ची के इलाज के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। मैं सभी उम्र के लोगों को ऑनसाइट ब्रेस्टफीडिंग करा सकती हूं। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद!’

हाल ही में महिला ने एक लोकर न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में बताया था कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है। उनमें से एक बच्ची की हालत बहुत खराब है और अस्पताल में भर्ती है। जिसके इलाज के लिए यह कपल पैसे इकट्ठे कर रहा है। दूसरी ओर यह कपल सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फेमस हो रहा है। लोग इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट और शेयर कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री के नाम से दिया वैलेंटाइन डे पर लड़के-लड़कियों को घर आने का न्‍योता? किरण रिजीजू ने दी सफाई
2 वीडियो: पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल तक, देखिए नेताओं ने कब लगाए जोर से ठहाके
3 क्‍या कांग्रेस भारत की नंबर 1 दुश्‍मन है? सवाल पूछकर घिर गए एंकर
IPL 2020 LIVE
X