ताज़ा खबर
 

इंसानों संग जंगली जानवरों की ये हरकतें देखे ब‍िना आप सच नहीं मान सकते

तब हो सकता है कि लोगों ने उनका यकीन न किया हो, लेकिन अच्छी बात यह रही कि ऐसी ही कुछ घटनाएं कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गईं। इन्हें...

आप चिड़ियाघर तो गए ही होंगे? पिंजड़ों-बाड़ों में जानवर अच्छे लगते हैं न। अगर जंगली हों, तो और देखकर मजा आता है। लेकिन जब ये आपा खोते हैं, तो खूंखार बन जाते हैं। पल भर में आपके मजे को इन्हें सजा बदलने में देर नहीं लगती। ऐसा दुनिया भर के देशों में कई बार हुआ भी है। कभी शेर-बाघ और चीत गाड़ियों को घेरते और उन पर चढ़ते दिखे, तो कहीं हाथी मोटरसाइकिल और कार को चींटी जैसे रौंदता नजर आया। जिन लोगों के साथ यह घटनाएं हुईं, उन्होंने जब जानने वालों को यह सब बताया होगा।

तब हो सकता है कि लोगों ने उनका यकीन न किया हो, लेकिन अच्छी बात यह रही कि ऐसी ही कुछ घटनाएं कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गईं। इन्हें देखने के बाद आप भी मानेंगे कि अगर इन्हें कैमरे में कैद न किया गया होता, तो शायद ही इसे सच माना जाता। ऐसी ही घटनाओं के एक कंपाइलेशन में हाईवे पर याक आ जाते हैं। वे गाड़ियों के लिए बाधा बनकर खड़े होते हैं। चूंकि यातायात प्रभावित होता है, लिहाजा कुछ लोग गाड़ियों से निकलकर उन्हें भगाते हैं, लेकिन वह रत्ती भर भी आदत से बाज न आते हैं।

आगे एक जगह हाथी भड़क जाता है। वह मोटरसाइकिल सवार शख्स को कुचलने के लिए आगे बढ़ता है। वह उसे पैर से मसलने ही वाला था कि बाइक सवार बाल-बाल बचकर भाग जाता है। वर्ना यहां बड़ा हादसा हो जाता। जबकि दूसरी जगह एक और हाथी कार को रौंदने में जुटा होता है। ऐसे ही बर्फीले इलाके में जब बाघों का झुंड अचानक कार को घेर लेता है। हिरण की प्रजाति का जानवर आकर कार के बाहर शीशे पर सींग मारने लगता है, तो लोग हैरान रह जाते हैं। आगे एक एक जिराफ कार की खिड़की में सिर डाल लेता है और फिर…। देखिए और क्या-क्या होता है इस वीडियो में।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App