scorecardresearch

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रचार करने जाएंगे गोरखपुर? इस सवाल पर राकेश टिकैत ने दिया कुछ ऐसा जवाब

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने योगी आदित्यनाथ (yogi Adityanath) पर पूछे गए सवाल इसके जवाब में कहा कि हम किसी सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि उनकी नीतियों के खिलाफ हैं।

Rakesh Tikait UP election, UP eletion Photo Yogi Rakesh Tikait
UP CM Yogi Adityanath and Farmer Leader Rakesh Tikait (File photo : PTI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर विपक्षी दलों ने निशाना साधा है। सीएम योगी के गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत से पूछा गया कि क्या वह योगी के खिलाफ प्रचार करने गोरखपुर जाएंगे। राकेश टिकैत ने इसका कुछ ऐसा जवाब दिया।

समाचार चैनल एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर ने टिकैत से पूछा, ” मिशन यूपी का फैसला क्यों लिया गया है और इसके तहत आप लोग कौन सा अभियान चलाने वाले हैं?” टिकैत ने जवाब दिया – सोमवार से प्रयागराज में कार्यक्रम है और उसके बाद लखीमपुर खीरी भी जाएंगे। हमारी बातें अगर सरकार नहीं मानेगी तो हम यूपी के हर गांव में जाकर अपनी बात बताएंगे। टिकैत ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का जिक्र कर कहा कि वह अभी बाहर ही हैं।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए टिकैत ने कहा कि हमारे लोगों पर हुए मुकदमे अभी तक वापस नहीं हुए हैं। अगर सरकार उसे वापस ले लेती है तो हम उसके बारे में सोचेंगे। यूपी चुनाव के दौरान किसान नेता बीजेपी के खिलाफ अभियान चलाएंगे? इस सवाल पर टिकैत ने कहा कि हम जाकर अपनी बात कहेंगे।

गोरखपुर जाएंगे योगी के खिलाफ प्रचार करने : टिकैत ने कहा कि हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं है कि हम किसी के खिलाफ जाएं। राकेश टिकैत ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि पहले भी जो बड़े लीडर होते थे उनके खिलाफ कोई भी चुनाव नहीं लड़ता था क्योंकि विपक्ष के भी बड़े लीडर जीतकर हाउस में जाने चाहिए। जो मजबूत लीडरशिप है, वह कभी हार नहीं नहीं चाहिए। अगर वह विपक्ष में भी रहेंगे तो सभी का मुद्दा उठाएंगे।

योगी को विपक्ष का मजबूत लीडर मानते हैं : इस सवाल पर टिकैत ने कहा कि मैं खुलकर ही तो सारी बात बता रहा हूं, अब क्या बता दूं। गोरखपुर से उनको जीतना चाहिए। टिकैत ने कहा कि हम जब लखनऊ जाएंगे तो उनसे भी मुलाकात करेंगे। जो वादे हुए हैं, हम कहेंगे कि उन्हें आप पूरा कीजिए। हमारी लड़ाई किसी विशेष व्यक्ति से नहीं बल्कि सरकार की पॉलिसी से होती है। जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। यूपी डिप्टी सीएम केशव मौर्य कौशांबी के सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.