बीजेपी के नारे पर जावेद अख्तर ने ली चुटकी, बोले- चार में तीन शब्द उर्दू के, देखकर अच्छा लगा

जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया में यूपी बीजेपी के नारे पर चुटकी ली है। जावेद अख्तर अपने इस ट्वीट पर ट्रोल हो रहे हैं।

जावेद अख्तर ने यूपी बीजेपी के नारे पर चुटकी ली है। (फोटो- सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश बीजेपी पर गीतकार जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया के जरिए तंज कसा है। जावेद अख्तर ने यूपी बीजेपी के नारे में हिंदी के साथ उर्दू के इस्तेमाल पर चुटकी ली है। जावेद अख्तर का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट पर यूजर्स की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।  

यूपी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर कुछ दिनों पहले यूपी बीजेपी ने ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया। योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियां बताने वाले इस कैंपेन का स्लोगन है ‘सोच ईमानदार काम दमदार’। इसी स्लोगन पर जावेद अख्तर ने चुटकी ली है। 

जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा- यूपी बीजेपी का यह स्लोगन ‘सोच ईमानदार काम दमदार’ देख अच्छा लगा। चार शब्दों के इस नारे में तीन उर्दू के शब्द हैं। जावेद अख्तर ने लिखा कि ईमानदार, काम और दमदार उर्दू शब्द हैं।

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर यूजर्स की ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ यूजर्स ने लिखा कि उर्दू भी तो भारत की ही है जैसे हिंदी है। ऐसे कुछ यूजर्स ने लिखा कि सरकार हिंदी उर्दू में फर्क नहीं करती लेकिन कुछ लोग इसमें भी बंटवारा कर देते हैं।

जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर कई यूजर्स इस तरह के कमेंट करने लगे कि काम हिंदी का शब्द है तो कुछ यूजर्स ईमानदार को फारसी का बताने लगे। काम को हिंदी शब्द बताने वाले यूजर्स ने लिखा कि यह संस्कृत शब्द कर्म से बना है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि ईमान फारसी का शब्द है जिससे ईमानदार बना है। जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर कुछ ऐसे भी कमेंट्स आए जिनमें उन्हें ट्रोल करते हुए लिखा जा रहा है कि आप हमेशा इस तरह की दरार पैदा करने वालीं बातें क्यों लिखते हैं। 

बता दें कि चुनाव में यूपी के तमाम राजनीतिक दल दमदार नारे के साथ उतर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के ’22 में बाइसिकल’ और ‘आ रहे हैं अखिलेश’ जैसे नारे हैं। वहीं कांग्रेस के चुनावी कैंपेन का नारा लड़की हूं लड़ सकती हूं भी चर्चा में है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट