ताज़ा खबर
 

‘इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर कैसे बनेगा’, Jharkhand नतीजों के बाद योगी को इस बयान पर ट्रोल कर रहे लोग

इरफान अंसारी की जीत पर सोशल मीडिया यूजर्स योगी आदित्यनाथ को ट्रोल कर रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि योगी बाबा हर जगह हिंदू मुस्लिम और मंदिर-मंस्जिद की राजनीति नहीं चलती..कुछ काम करिए।

Author Updated: December 24, 2019 11:37 AM
सीएम योगी आदित्यनाथ।

झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस, जेएमएम और राजद के गठबंधन ने धमाकेदार जीत हासिल कर बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया है। राज्य की जामताड़ा सीट पर इस बार जो नतीजे आए हैं उसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लोग ट्रोल कर रहे हैं। राज्य की इस विधानसभा सीट पर योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के लिए प्रचार किया था और कांग्रेस उम्मीदवार इरफान अंसारी पर निशाना साधा था। 16 दिसंबर को यहां चुनावी सभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर तो नहीं ही बनाएगा ना। इसके लिए तो कोई बिरेंद्र मंडल चाहिए ना। जो आप सबके साथ एक-एक शिला लेकर अयोध्या पहुंच सके और भव्य राम मंदिर निर्माण में योगदान दे सके। भाईयों बहनों ये केवल एक मंदिर नहीं है ये भगवान राम की जन्मभूमि में बनने वाला राष्ट्र मंदिर है। जिस पर भारत की आत्मा विराजमान होगी। जो भारत के लोकतंत्र की ताकत का अहसास दुनिया को कराएगा।’ (नीचे वीडियो में 15.20 सेकंड पर सुनें)

 

नतीजे आने के बाद योगी आदित्यनाथ का ये दांव उल्टा पड़ गया। पिछली बार करीब 9000 मतों से जीतने वाले इरफान अंसारी इस बार करीब 39000 मतों से जीते। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी बिरेंद्र मंडल को करारी शिकस्त दी है।

इरफान अंसारी की जीत पर सोशल मीडिया यूजर्स योगी आदित्यनाथ को ट्रोल कर रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि योगी बाबा हर जगह हिंदू मुस्लिम और मंदिर-मंस्जिद की राजनीति नहीं चलती..कुछ काम करिए। लोग योगी आदित्यनाथ से सवाल कर रहे हैं कि बताइए अब मंदिर बनेगा या नहीं।

 

बता दें कि 27 दिसंबर को हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 27 को ही हेमंत सोरेन के साथ जेएमएम के 6, कांग्रेस के 5 और आरजेडी के कोटे से एक मंत्री शपथ लेंगे।

दूसरी तरफ इस चुनाव में बीजेपी को बुरी हार का मुंद देखना पड़ा है। पिछले विधानसभा चुनावों में जहां बीजेपी ने 37 सीटें जीती थीं, वहीं वह इस बार सिर्फ 25 सीटें मिल पाईं। बीजेपी की सहयोगी रही आजसू पिछली विधानसभा में सिर्फ आठ सीटें लड़कर पांच सीटों पर जीती थी, जबकि इस बार उसने 53 सीटें लड़कर महज दो सीटें जीत पाई।

Next Stories
1 Jharkhand Election Results 2019: झारखंड मे #NRC लिस्ट जारी #BJP बाहर- खराब प्रदर्शन पर लोग ऐसे ले रहे मजे
2 CAA: Anurag Kashyap ने हिटलर का ये वीडियो पोस्ट कर नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, पीएम को बताया अर्बन नाजी
3 VIDEO: ‘शर्म आनी चाहिए आपको..’, फ्लाइट में पैसेंजर ने बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सुनाई खरी-खोटी
ये पढ़ा क्या?
X