scorecardresearch

Yogi Adityanath in Gujarat: गुजरात चुनाव में योगी आदित्यनाथ की एंट्री, बोले – यह लड़ाई विकास और विनाश की, लोग पूछने लगे यूपी का हाल

Gujarat Election : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि गुजरात मॉडल (Gujarat Model) की चर्चा देश और दुनिया में होती है।

Yogi Adityanath in Gujarat: गुजरात चुनाव में योगी आदित्यनाथ की एंट्री, बोले – यह लड़ाई विकास और विनाश की, लोग पूछने लगे यूपी का हाल
UP CM Yogi Adityanath in Gujarat (Photo Source – Social Media).

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) में जीत दर्ज करने के लिए राजनैतिक पार्टियां जोर – अजमाइश करती नज़र आ रही हैं। ऐसे में बीजेपी (BJP) के तमाम बड़े नेता गुजरात (Gujarat) में रैली कर रहे हैं। अब गुजरात चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की एंट्री हो गयी है। उन्होंने आज यानी 18 नवम्बर को गुजरात में तीन रैलियों को सम्बोधित किया। जहां उन्होंने कहा कि यह लड़ाई विकास और विनाश की है। योगी के बयान पर सोशल मीडिया यूज़र्स (Social Media Users) कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं।

योगी ने दिया ऐसा बयान

योगी आदित्यनाथ ने चुनावी रैली में कहा कि भाजपा जनता से किए अपने वादे निभाती है, आस्था का सम्मान करना जानती है।” इसके साथ उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर और काशी में विश्वनाथ धाम बनकर तैयार हो चुका है। जम्मू-कश्मीर से 370 खत्म हो चुका है। मोदी है तो मुमकिन है। जो संकल्प लिया वह किया। योगी ने कहा,”यह लड़ाई वास्तव में ‘राष्ट्रवाद’ बनाम ‘राष्ट्र विरोध’ की है, ‘विकास’ बनाम ‘विनाश’ की है।”

मोरबी की घटना का किया जिक्र

मोरबी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने मोरबी (Morbi) की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि,”मोरबी की जनता के साथ भाजपा खड़ी है। उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस का विसर्जन कर देना चाहिए।” उन्होंने मोरबी हादसे में मरे लोगों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

लोगों के रिएक्शन

राघवेंद्र त्रिपाठी नाम के यूज़र ने कमेंट किया कि यहां पर लोग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। उसपर ध्यान देने के बजाय गुजरात के लोगों को मुर्ख बना रहे हैं। सूरज सिंह नाम के यूज़र ने लिखा – राष्ट्र और हिन्दू, इसी पर बात करके आप लोग चुनाव जीत सकते हो। उत्तर प्रदेश की हालत सबको पता है। एक अन्य ट्विटर यूज़र ने कमेंट किया कि ये एक राज्य का सीएम हैं और इशारों ही इशारों में हिन्दू मुस्लिम फैला रहे हैं। इनपर कोई एक्शन लिया जायेगा? रागिनी नाम की एक यूज़र ने लिखा – अरे अपने राज्य पर ध्यान दो महराज, यहां युवा परेशान है।

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी गुजरात चुनाव (Gujarat Chunav) को लेकर खूब एक्टिव हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री 19 नवंबर से 21 नवंबर तक गुजरात में कई रैलियों को सम्बोधित करेंगे। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाना है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोटिंग होगी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 06:00:23 pm
अपडेट