scorecardresearch

योगी आदित्यनाथ ने किया दावा – यूपी में 10 हजार नौकरियों का लक्ष्य पूरा, ट्रोल करते हुए यूजर करने लगे ऐसे सवाल

यूपी सीएम के बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स कई भर्तियों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं।

CM Yogi, UP Violence
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो :ANI)।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज यानी 5 जुलाई को 100 दिन पूरे हो गए। अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 10 हजार लोगों को 100 दिन में रोजगार दिया है। यूपी सीएम के इस दावे पर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे।

यूपी सीएम का ट्वीट : योगी आदित्यनाथ के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से एक खबर की कटिंग शेयर करते हुए लिखा गया कि 10 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य पूरा। इसके साथ ही यह भी दावा किया गया कि पिछले 5 साल में प्रदेश की जीडीपी और प्रति व्यक्ति आय में लगभग दोगुनी वृद्धि हुई है। यूपी सीएम द्वारा कहा गया कि प्रदेश के बजट को दोगुना किया गया है।

लोगों के रिएक्शन : दिनेश चौधरी नाम के एक यूजर ने यूपी सीएम के इस दावे पर कमेंट किया कि आपने झूठ भी इमानदारी से बोल दिया, यूपी सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में कितना बड़ा घोटाला हुआ है। इसके बारे में सबको जानकारी है कि 15 लाख देकर सीटें बेची गई हैं। राहुल मिश्रा नाम के एक यूजर लिखते हैं – जब अखबार में ही रोजगार देना है तो कुछ भी छाप दो। कौशल नाम के एक यूजर सवाल करते हैं, ‘यह नौकरी कब और किसको दी गई है इसकी भी जानकारी साझा की जाए।’

भूपेंद्र नाम के एक यूजर ने सवाल किया कि श्रीमान जी इतनी भर्ती किस विभाग में दे दी है? सनी दिवेदी नाम के एक यूजर ने लिखा – श्रीमान जी अगर इतनी नौकरी दी गई है तो पता क्यों नहीं चल रहा है? अनु पांडे नाम के ट्विटर हैंडल से कमेंट किया गया, ‘ जबरदस्ती झूठ बोला जा रहा है, झूठ का घड़ा भर चुका है।’ सनी सिंह नाम के टि्वटर हैंडल से कमेंट किया गया कि कहां दिए हो? ये भी बता दो, केवल झूठ बोलते रहोगे?

100 दिन की बनाई थी कार्य योजना : योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। सीएम योगी ने अपने मंत्री और विभागों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना बनाई हुई थी। अपने 100 दिन के रिपोर्ट कार्ड को पेश करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार में सारे कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई गति देने के लिए टीम वर्क से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी</strong> ने जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसमें स्वभाविक रूप से उत्तर प्रदेश की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X