scorecardresearch

‘जाति, धर्म की राजनीति कभी किसी का भला नहीं कर सकती’- बोले सीएम योगी तो यूजर्स ने ऐसे ली चुटकी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “जाति, धर्म की राजनीति कभी किसी का भला नहीं कर सकती।

‘जाति, धर्म की राजनीति कभी किसी का भला नहीं कर सकती’- बोले सीएम योगी तो यूजर्स ने ऐसे ली चुटकी
Uttar Pradesh: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ (Photo Source- Twitter/ @myogiadityanath)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 20 जनवरी को गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), यूपी कैबिनेट के मंत्री और तमाम भाजपा के नेता शामिल हुए थे। कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि जाति, मत, मजहब की राजनीति किसी का भला नहीं कर सकते। सीएम योगी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोग चुटकी ले रहे हैं।

क्या था सीएम योगी का पूरा बयान?

सीएम योगी ने लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि “जाति, धर्म की राजनीति कभी किसी का भला नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि हर घर तक विकास, हर घर में बिजली, सुरक्षा का माहौल, ये सब पीएम मोदी के कारण ही संभव ही पाया है। जाति और मजहब ही यूपी के विकास का सबसे बड़ा बैरियर था, इसे यूपी की जनता ने समझा और इस बैरियर को हटाया। हमें गाजीपुर में भले ही चुनाव में सफलता ना मिली हो लेकिन विकास गाजीपुर से दूर नहीं रहा।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर सीएम योगी के इस बयान पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। @RahulKajalRG यूजर ने लिखा कि मजाक हो रहा है क्या? @NiralaChandan1 यूजर ने लिखा कि भक्त नहीं मानेंगे। ये भाजपा वाले फर्जी भक्त रोज जलील होते हैं अपने नेताओं से लेकिन इनको फर्क ही नहीं पड़ता। @DHARMEN90209458 यूजर ने लिखा कि हिन्दू मुस्लिम वाली राजनीति आप ही करते हैं और नफरती भाषण भी आप ही लोग देते हैं।

@Thinkpadea यूजर ने लिखा कि क्यों अपने वोट ख़ुद ही काट रहे हो? धर्म की राजनीति ने आपका तो भला किया ही है। @R_Shaikh4 यूजर ने लिखा कि जबकि धर्म की राजनीति करके ये महोदय आज सीएम बने हैं। एक यूजर ने लिखा कि यही बात अगर योगीजी खुद मान लें और अपने नेताओ से भी मनवा लें तो यकीन मानो देश का बहुत भला होगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि जिस पार्टी की नींव ही धर्म, जाति पर टिकी हुई हो.. वो कैसे इससे दूर रह सकती है?

बता दें कि गाजीपुर (Ghazipur) में सभा को संबोधित करने से पहले सीएम योगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कालभैरव का दर्शन करने पहुंचे। बाबा विश्वनाथ (kashi Vishwanath) का आशीर्वाद भी लिया। एक दुकान पर जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ ने कुल्हड़ में चाय की चुस्की ली। जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इसके बाद वह गाजीपुर के लिए रवाना हुए थे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-01-2023 at 04:38:54 pm
अपडेट