योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर कांग्रेस ने बोला हमला, कहा – जब कोरोना से मर रहे थे लोग तब कहां थे ‘भाई जान’

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने हमेशा यह कहा है कि बीजेपी का कोई भी चुनाव एजेंडे के साथ लड़ने का इरादा नहीं है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath (Photo – ANI)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दलों के नेता सीएम योगी पर इसको लेकर हमला बोल रहे हैं। सीएम योगी इस बयान पर कांग्रेस ने भी निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए सवाल पूछा है कि जब लोग कोरोना से मर रहे थे लोग तब कहां थे ‘भाई जान’?

मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आलोचना करते हुए कहा है कि कोरोना के दौरान हमने देखा है कि कैसे गंगा मां में लोगों की लाशें बहती दिखाई दी और उस समय उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि योगी ने 2017 के पहले की बात कही लेकिन 200 साल पहले भी ऐसा कभी नहीं हुआ कि गंगा में सैकड़ों लाशें बहती दिखीं हो।

इसके साथ बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी साहब आप कौन से जान हैं? आप कौन से ‘अब्बा जान’ और कौन से ‘भाई जान’ हैं? कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कहा कि जिस सरकार में हाथरस जैसी घटना हो जाए, सरकार को एक सेकंड भी शासन में रहने का हक नहीं है।

समाजवादी पार्टी ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि साढ़े 4 साल में यूपी में सिर्फ घोटाला हुआ है। सपा की तरफ से सीएम योगी पर आरोप लगाया जा रहा है कि उनके कार्यकाल में कोई काम नहीं हुआ है इसीलिए जनता को भड़काने के लिए इधर उधर की बातें की जा रही है। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने हमेशा यह कहा है कि बीजेपी का कोई भी चुनाव एजेंडे के साथ लड़ने का इरादा नहीं है।

उन्होंने बीजेपी पर संप्रदायिकता और नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ बात करते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर में सरकार की कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2017 के पहले इस तरह राशन नहीं मिलता था क्योंकि ‘अब्बा जान’ कहने वाले राशन हज़म कर जाते थे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट