scorecardresearch

पहले नाथूराम गोडसे के मंदिर पर बुलडोजर चलवाइए- सीएम योगी ने गांधी जी को किया नमन तो पीस पार्टी के प्रवक्ता ने की ये मांग

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयंती के अवसर पर बापू को नमन किया और चरखा चलाया।

पहले नाथूराम गोडसे के मंदिर पर बुलडोजर चलवाइए- सीएम योगी ने गांधी जी को किया नमन तो पीस पार्टी के प्रवक्ता ने की ये मांग
चरखा चलाते सीएम योगी (फोटो सोर्स- योगी आदित्यनाथ/ ट्विटर)

2 अक्टूबार को पूरे देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। देश की राजधानी दिल्ली में आज सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह राजघाट पहुंचे, उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत विपक्ष के कई नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महात्मा गांधी को याद किया।

सीएम योगी ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पावन जयंती के अवसर पर आज ‘सृजन व श्रद्धा’ को समर्पित ‘मातृभूमि योजना’ का शुभारंभ होगा।यह युगांतरकारी योजना हमें अपने गांव के विकास के साथ अपने पूर्वजों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर देगी। इस ‘पुण्य-कार्य’ में आप सभी अवश्य सहभागी बने।” सीएम योगी के इस ट्वीट पर पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान ने तंज कसा है।

शादाब चौहान ने सीएम योगी के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री जी अगर महात्मा गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करनी है तो मातृभूमि योजना के साथ उनके हत्यारे आजाद भारत के पहले आतंकवादी नाथूराम गोडसे के मेरठ में मंदिर पर बुलडोजर चलवा कर संदेश दीजिए। नरेंद्र मोदी जी योगी आदित्यनाथ जी यह कदम उठाएं अगर गांधीजी से सच्चा प्रेम है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

शादाब चौहान के ट्वीट पर जवाब देते हुए @devkrgaur यूजर ने लिखा कि इतिहास की किताब सही पढ़ो, पहला आतंकवादी पता लग जाएगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि शादाब जी, आतंकवादी कौन है और कौन नहीं, ये आपको बताने की जरूरत नहीं है। सीएम योगी के ट्वीट पर जवाब देते हुए @EtawahSwati यूजर ने लिखा कि आपने भी मान लिया गांधी जी राष्ट्रपिता हैं, अब यही बात अपने सस्ते दर पर काम करने वाले मजदूरों को भी समझा दीजिये कि देश गांधी का है। @SadSharma12 यूजर ने लिखा कि देख रहा है विनोद, बापू की लाठी तलवारों से कितनी तेज है। गोडसे वादियों को भी याद करना पड रहा है।

@MohammadRaish5 यूजर ने लिखा कि आपकी पार्टी बीजेपी तो गोडसे को भी पूजती है और गांधी जी को भी, ऐसा कैसे कर लेते हैं? एक यूजर ने लिखा कि दिखावे के लिए ही सही लेकिन साल में एक दिन झुकना ही पड़ेगा, चाहे वो गांधी के सामने हो या बाबा साहेब अंबेडकर। सुधीर मिश्र ने लिखा कि योगी जी की सरकार आने के बाद यूपी में खादी उद्योगों को बढ़ावा मिला है।

बता दें कि गांधी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीपीओ पार्क में गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर रामधुन को भी सुना। सीएम योगी हजरतगंज में गांधी आश्रम में चरखा चलाकर पर सूत काता और वहां मौजूद सभी को संबोधित भी किया। सीएम योगी ने कहा कि देश को गुलामी से मुक्त कराने के लिए बापू दक्षिण अफ्रीका में अपनी वकालत की प्रैक्टिस छोड़कर भारत आ गए थे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 06:51:59 pm