यति नरसिंहानंद सरस्वती के विशेष समुदाय के लिए बिगड़े बोल, वीडियो वायरल

नरसिंहानंद के इससे पहले भी कई विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने एक बयान में कहा था कि हम हिंदू हैं। राम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। हम परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। तो हमारे लिए मोहम्मद क्या चीज है?

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक विशेष समुदाय के लिए भड़काऊ भाषण देते नजर आ रहे हैं। (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक विशेष समुदाय के लिए भड़काऊ भाषण देते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो पर लोग कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यह कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद – राष्ट्रीय बजरंग दल के नाम के लगे बैनर पोस्टर के तले किया गया है।

इस वायरल वीडियो में यति नरसिंहानंद सरस्वती भाषण देते हुए कह रहे हैं कि भगवान उनकी रक्षा करते हैं। जो धर्म के नाम पर हथियार उठाकर धर्म की रक्षा करते हैं। भगवान उनकी रक्षा करते हैं कि धर्म के नाम पर लड़ते हैं। इस वीडियो में वह विशेष समुदाय के लिए भड़काऊ भाषण देते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

फिल्म डायरेक्टर विनोद कापड़ी है यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘एक एक हिंदू महिला से 50-50 मुसलमान बलात्कार करता है और मार देता है ,इसलिए इस्लाम ख़त्म करना ज़रूरी है। सार्वजनिक तौर पर हिंसा/दंगों की वकालत करने वाला ये आतंकी यति नरसिंहानंद जेल में होना चाहिए। कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि भाजपा की रणनीति है कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले इस व्यक्ति की video आती रहें और चलती रहें जिससे की पश्चिमी उत्तर प्रदेश का माहौल फिर बिगाड़ा जा सके क्योंकि काले कृषि क़ानूनों के बाद वहाँ भाजपा का सूपड़ा साफ़ हो गया है। वीडियो शेयर होते रहेंगे पर इसपर कार्रवाई नहीं होगी।

AIMIM के प्रवक्ता वारिस पठान ने इस वीडियो पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि औरतों के प्रति इतनी घटिया सोच रखनेवाला एक साधू नहीं हो सकता, दुसरे धर्म के खिलाफ़ ज़हर उगलनेवाला एक साधू नहीं हो सकता, ये साधू के भेष में एक आतंकी है जो समाज में नफरत और द्वेष फैला रहा हैै। इसको तुरंत जेल में डाल देना चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि नरसिंहानंद के इससे पहले भी कई विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने इससे पहले एक बयान में कहा था कि हम हिंदू हैं। राम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। हम परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं। तो हमारे लिए मोहम्मद क्या चीज है? हम मोहम्मद की मीमांसा क्यों नहीं करेंगे? सच क्यों नहीं बोलेंगे?

उन्होंने कहा था कि इस्लाम की असलियत, जिसके लिए मौलाना कहते हैं कि अगर मोहम्मद के बारे में बोला तो सिर काट देंगे, यह हिंदू अपने दिमाग से निकाल दें। इस वीडियो की jansatta.com पुष्टि नहीं करता। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर यह खबर बनाई गई है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X