ताज़ा खबर
 

महिलाओं ने एक दिन के लिए किया टि्वटर का बायकॉट, जानें क्या है वजह

वहीं इस मामले पर अपने एक ट्वीट पर आरोपी प्रोड्यूसर ने खुद पर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
रोज़ ने हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वीन्सटीन के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोला हुआ है जिनपर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। (Photo Source: Facebook@RoseMcGowan)

कई महिलाएं सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर का एक दिन के लिए बायकॉट कर रही हैं। आपको यह जानकर बहुत ही आश्चर्य होगा कि ये महिलाएं ट्विटर का बायकॉट इसलिए कर रही हैं क्योंकि शुक्रवार को ट्वीटर ने अमेरिका की अदाकार रोज़ मेकगॉवन का अकाउंट यह कहकर सस्पेंड कर दिया था कि उनका एक पोस्ट ट्विटर  के नियम और कानून के हिसाब से हिंसक है। बता दें कि रोज़ ने हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वीन्सटीन के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोला हुआ है जिनपर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। इसी को लेकर रोज़ ने एक ट्वीट किया था जिसके बाद ट्विटर द्वारा उनका अकाउंट अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया। इस ट्वीट में रोज़ ने एक प्राइवेट फोन नंबर भी डाला था, जो कि ट्विटर के हिसाब से उसके नियम और कानून के खिलाफ है।

ट्विटर सेफ्टी अकाउंट से ट्वीट किया “हम मिस मेकगॉवन की टीम से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि उनका अकाउंट अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है क्योंकि उनके एक ट्वीट में एक प्राइवेट फोन नंबर था, जो कि हमारे सर्विस के नियमों के खिलाफ है।” मेकगॉवन का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद से ही कई महिलाएं और पुरुष इस कार्यवाही का विरोध कर रहे हैं। विरोध करने का एक अलग ही तरीका अपनाते हुए ट्विटर यूजर्स एक दिन के लिए ट्विटर का बायकॉट कर रहे हैं।

महिलाएं मेकगॉवन का समर्थन करते हुए ट्विटर को करारा जवाब दे रही हैं। एक यूजर ने अपने अकाउंट पर एक स्क्रीन शॉट शेयर किया जिसमें इसी प्रकार के एक मामले में उन्हें ट्विटर द्वारा जवाब दिया गया था। तारा स्ट्रोंग नाम की इस यूजर ने लिखा जब मैंने 34 जान से मारने वाले धमकी भरे ट्वीट को लेकर ट्विटर को रिपोर्ट किया तो देखो उन्होंने मुझे क्या जवाब दिया था। एक यूजर ने लिखा 13 अक्टूबर पिछले 10 साल में वह पहला दिन होगा जब मैं कोई भी ट्वीट नहीं करुंगी, आप सब मेरा साथ शामिल हों, हैशटैग वुमन बायकॉट ट्विटर। इसी तरह ट्विटर की कार्यवाही को गलत बताते हुए कई लोगों ने रोज़ मेकगॉवन को समर्थन दिया जिसमें कई लड़के भी शामिल हैं। वहीं इस मामले पर अपने एक ट्वीट पर आरोपी प्रोड्यूसर ने खुद पर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.