women worshipping Kangaroo dustbin video viral - VIDEO: कंगारू जैसे दिखने वाले डस्‍टबिन को धोया, फिर तिलक लगाकर पूजने लगी महिलाएं - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: कंगारू जैसे दिखने वाले डस्‍टबिन को धोया, फिर तिलक लगाकर पूजने लगी महिलाएं

सोशल मीडिया पर इस वक्त डस्टबीन की पूजा करती हुई औरतों की एक वीडियो खासा वायरल हो रही है। इस वीडियो को देखने वाला हर व्यक्ति हैरान है।

तिलक लगाकर औरतों ने की कंगारू वाले डस्टबिन की पूजा (फोटो सोर्स- सोशल)

भारत एक ऐसा देश है जहां लोग पत्थरों की, पेड़-पौधों की, यहां तक की जानवरों की भी पूजा करते हैं और आपने ये सब पहले कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी को डस्‍टबिन की पूजा करते देखा है? जाहिर सी बात है ऐसा आपने पहले कहीं भी नहीं देखा होगा। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ लोगों ने अब डस्‍टबिन की पूजा करनी भी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर इस वक्त डस्‍टबिन की पूजा करती हुई औरतों की एक वीडियो खासा वायरल हो रही है। इस वीडियो को देखने वाला हर व्यक्ति हैरान है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ औरते कंगारू वाले डस्‍टबिन को तिलक लगा रही हैं, जल अर्पित कर रही हैं और फूल भी चढ़ा रही हैं। गाय की, बैल की, चूहों की पूजा करते तो पहले भी कई बार देखा गया है, लेकिन शायद ही पहले कभी कंगारू की पूजा करते हुए किसी को देखा गया हो।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक वीडियो को देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि छठ पूजा के दौरान ही लोगों ने पीले रंग के कंगारू वाले डस्‍टबिन की पूजा की है। वीडियो में केवल एक नहीं बल्की कई औरतें इस डस्‍टबिन की पूजा करते हुए देखी जा रही हैं। दिल्ली से फेसबुक यूजर अनिल थॉमस ने अपने अकाउंट में शनिवार को यह वीडियो डाला था, जिसके बाद से इसे करीब 2.4 हजार लोग देख चुके हैं। कुछ लोगों ने इस वीडियो का मजाक उड़ाया है तो वहीं कुछ यूजर्स यह भी कह रहे हैं कि कई ऐसे लोगों के लिए डस्‍टबिन भगवान भी है, क्योंकि कई ऐसे लोग हैं जो डस्‍टबिन में से फेंका हुआ खाना निकाल कर खाते हैं। वहीं कुछ लोगों ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से भी जोड़ा है। किसी ने कहा है कि हो सकता है कि कंगारू को चूहा समझकर उसकी पूजा कर दी गई हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App