ताज़ा खबर
 

विदेश भागा पति तो महिला ने सुषमा स्वराज से लगाई वापस लाने की गुहार, कहा- ऐसा सबक सिखाएं फिर कोई मर्द न करे बीवी को धोखा देने की हिम्मत

महिला चाहती है उसके पति का पासपोर्ट रद्द किया जाए। साथ ही ऐसा उदाहरण पेश किया जाए कि कोई भी दूसरा एनआरआई अपने पत्नी के साथ धोखा करने की हिम्मत नहीं करे। हम ऐसे लोगों के लिए कड़े कानून चाहते हैं।

महिला ने सुषमा स्वराज से लगाई पति को वापस लाने की गुहार। (Photo Source: Twitter)

एनआरआई पति द्वारा छोड़े जाने से दुखी पंजाब की रहने वाली एक महिला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मदद की गुहार लगाई है। उसने स्वराज से पति को वापस भारत लाने का अनुरोध किया है। पंजाब पुलिस ने चंददीप कौर नाम की महिला के पति रमनदीप सिंह को घोषित अपराधी डिक्लेयर किया है। महिला की स्वराज से अपील है कि है कि वह चाहती है ऐसा उदाहरण सेट किया जाए की दोबारा कोई और एनआरआई अपनी पत्नी को धोखा देने की गलती न करे। महिला ने बताया कि उसका पति पंजाब के कपूरथला का रहने वाला है और वर्तमान में न्यूजीलैंड में रह रहा है।

महिला चाहती है उसके पति का पासपोर्ट रद्द किया जाए। साथ ही ऐसा उदाहरण पेश किया जाए कि कोई भी दूसरा एनआरआई अपने पत्नी के साथ धोखा करने की हिम्मत नहीं करे। ऐसे लोगों के लिए कड़े कानून बनना चाहिए। महिला ने विदेश मंत्री को ट्वीट किया है, जिसमें उसने अपने हाथ में तख्ती ली हुई है। जिस पर पति को वापस लाने की मांग की गई है। इसके साथ उसने दो पेज का लेटर भी स्वराज के नाम लिखा है। महिला ने बताया कि उसकी रमनदीप से साल 2015 में शादी हुई थी। शादी के कुछ दिन तक रमनदीप भारत में रहा उसके बाद वापस न्यूजीलैंड चला गया। वह साल 2010 से न्यूजीलैंड में रह रहा है और अकाउंटेंट के तौर पर काम कर रहा है।

शादी के कुछ दिनों बाद रमनदीप और उसका परिवार मुझे प्रताड़ित करते रहे और मुझे घर छोड़ने के लिए मजबूर करते थे। मुझे पूरा भरोसा हो गया कि यह शादी सिर्फ मेरा शारीरिक शोषण करने के लिए हुआ है। हालांकि मैं अपनी शादी को बचाने के लिए सारी प्रताड़नाएं झेलती रही। मुझे उम्मीद की थी कि धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। मैं अपनी पति के साथ न्यूजीलैंड जाकर रहना चाहती थी। साल 2015 में रमन दीप वापस भारत आया और कुछ दिन बाद वापस न्यूजीलैंड चला गया। मैं कुछ दिन अपने ससुरालवालों के साथ दिल्ली में रही और कुछ दिन बाद ही उन्होंने मुझे मेरे माता-पिता के यहां छोड़ दिया। जिसके बाद मैंने बहुत कोशिश की लेकिन उन्होंने मेरे फोन का कोई जवाब नहीं दिया। रमनदीप ने भी मेरा फोन उठाना बंद कर दिया।

ट्विटर पर पत्नी के ट्रांसफर की अर्ज़ी पर नाराज़ हुईं सुषमा स्वराज; कहा- “मैं होती तो सस्पेंड कर देती”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App