ताज़ा खबर
 

महिला को फ्लाइट में टॉयलेट जाने से रोका, 13 घंटे तक गीले कपड़ों में बैठने को हुई मजबूर

महिला की बेटी ने बताया कि जब वह अपनी मां हीथ्रो एयरपोर्ट लेने पहुंचीं तो देखा उनको रोता हुआ पाया। कारण पूछने पर उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया।

Author लंदन | Updated: April 3, 2017 6:17 PM
ब्रिटिश एयरवेज की एयर होस्टस ने महिला को रोका। (AP/Representative Image))

ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला से असंवेदनशील रवैया बरते जाने का मामला सामने आया है। 87 साल की बुजुर्ग एयर होस्ट्स ने 13 घंटे तक टायलेट जाने से रोके रखा। कोचरिक त्समौज़ियान नाम की महिला ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट से लॉस एंजलीस से लंदन के लिए यात्रा कर रही थी। फ्लाइट बोर्ड हो चुकी थी लेकिन तकरीबन डेढ़ घंटे रन-वे पर ही खड़ी। उन्होंने विमान में चढ़ने के बाद बाथरूम जाने के लिए कहा, लेकिन फ्लाइट की एयर होस्टस ने कथित तौर पर महिला को बाथरूम जाने से रोका दिया। यहां तक की उनका रास्ता रोकने के लिए वह फ्लाइट के गलियारे में भी खड़ी हो गई। इससे दुखी महिला ने अंतत: खुद को गीला कर लिया। उनके पास केबिन में कोई भी कपड़ा नहीं होने के कारण उन्हें गीला कपड़ा पहनकर ही पूरा सफर बिताना पड़ा। वह एयरवेज की कर्मियों के इस बर्ताव से बेहद खिन्न हुई और पूरे रास्ते रोते रहीं।

डेली मेल के मुताबिक महिला की बेटी ने बताया कि जब वह अपनी मां हीथ्रो एयरपोर्ट लेने पहुंचीं तो देखा उनको रोता हुआ पाया। कारण पूछने पर उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया। बेटी का आरोप है कि एयर होस्टस ने स्वास्थ्य और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मेरी मां को मना कर दिया। मेरी मां ने उस एयर होस्टस से कहा कि मैं वृद्ध है, मुझे जाने दीजिए लेकिन जाने नहीं दिया गया और रास्ता रोक लिया गया। ब्रिटिश एयरवेज ने इस घटना का सज्ञान लिया है। बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश एयरवेज पर कई तरह के आरोप लगते आए है। यात्रियों का दावा है कि ब्रिटिश एयरवेज फ्लैगशिप एयरवेज होने के बाद भी बजट एयरलाइन जैसा बर्ताव करती है। जबकि अपने प्रतिद्वंदियों से ज्यादा चार्ज लेती है।

वहीं, इस मामले पर ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि हमारे उच्च ट्रेनिंग प्राप्त कैबिन क्रू ग्राहकों की सुविधा के लिए काम करते हैं। लेकिन नागरिक उड्डयन प्राधिकरण सुरक्षा नियमों के मुताबिक विमान द्वारा चलना शुरू कर देने के बाद सभी लोगों को अपनी सीट बेल्ट बांधकर सीट पर बैठा रहना चाहिए। ग्राहकों की सुरक्षा हमारी लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

 

 

एयर इंडिया ने शुरु की दिल्ली से स्पेन तक सीधी फ्लाइट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दो सिर वाले इस सांप को देखकर रह जाएंगे हैरान, केवल एक ही मुंह से है डसता, जानिए इसकी खूबियां
2 वायरल वीडियो : मुस्लिम ड्राइवर को जबरन लगाया तिलक, कहा-आज से तुम हिन्दुस्तानी मुसलमान हुए
3 शादी के कार्ड पर स्वच्छ भारत का लोगो छपवा कर जीत लिया पीएम नरेंद्र मोदी का दिल, प्रधानमंत्री करने लगे ट्विटर पर फॉलो
ये पढ़ा क्या?
X