ताज़ा खबर
 

ट्रिपल तलाक पर रिपोर्टिंग के दौरान AMU में महिला रिपोर्टर से बदसलूकी पर भड़के राहुल कंवल

महिला पत्रकार ने बताया कि उसके पास परमिशन है फिर भी लड़के नहीं माने और उसे लाइव करने से रोकते रहे।
तीन तलाक पर रिपोर्टिंग के दौरान महिला पत्रकार से बदसलूकी करने लगे कुछ युवक

तीन तलाक पर रिपोर्टिंग कर रही एक महिला पत्रकार के साथ उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कुछ लड़कों ने बदसलूकी शुरू कर दी। मंगलवार को तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ये महिला पत्रकार एएमयू कैंपस में इस फैसले पर छात्राओं की प्रतिक्रिया ले रही थीं, तभी दो लड़के आए और लाइव रिपोर्टिंग के बीच में ही आ गये। और महिला पत्रकार से पूछने लगे कि क्या उसके पास इस रिपोर्टिंग  के लिए परमिशन है। इस दौरान महिला पत्रकार अपने दिल्ली स्टूडियो से लाइव चैट कर रही थी। लेकिन ये लड़के लगातार बीच में आते रहे और महिला पत्रकार से परमिशन के लिए पूछते रहे। इससे मजबूर होकर महिला पत्रकार को अपना लाइव बंद करना पड़ा। लाइव बंद करते ही ये दोनों लड़कों ने महिला पत्रकार को घेर लिया और कहा कि तुमने इस रिपोर्टिंग के लिए किससे परमिशन ली है ये बताओ। महिला पत्रकार ने बताया कि उसके पास परमिशन है फिर भी लड़के नहीं माने और उसे लाइव करने से रोकते रहे। महिला पत्रकार ने जब पुलिस बुलाने की धमकी थी तो भी ये लड़के टस से मस नहीं हुए।

अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे के पत्रकार राहुल कंवल ने अपने चैनल की पत्रकार इलमा हसन की तारीफ है। राहुल कंवल ने पूरी घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘हमें अपने पत्रकार इलमा हसन पर गर्व है, वो उन गुंडों के सामने नहीं झुकी जो लाइव रिपोर्टिंग के दौरान उनके शो में आ गए थे।’ सोशल मीडिया पर भी इस महिला पत्रकार की तारीफ हो रही है। एक शख्स ने लिखा कि ये सारे गुंडे भूल गये कि आज महिला सशक्तिकरण का दिन है, और महिलाओं को कुछ गुंडे अपनी आवाज उठाने से रोक नहीं सकते हैं। बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक साथ तीन तलाक पर रोक लगा दी है। और सदियों से इस्लाम धर्म में चली आ रही इस प्रथा को गैरकानूनी घोषित कर दिया है। मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App