ताज़ा खबर
 

दही निकालने के लिए महिला ने फ्रिजर में डाला हाथ तो निकल आया 12 फुट का सांप, देखकर निकल गई चीख़

सांप को स्टोर से निकालने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। अफ्रीकन रॉक पाइथन सांप लंबे होते हैं हालांकि यह जहरीले नहीं होते हैं।

दही ले रही थी महिला अचानक निकल आया 12 फुट सांप। (Photo Source: Twitter)

सुपर मार्केट चलाना आसान काम नहीं है। शॉपिंग करने वालों को अक्सर वो चीजें नहीं मिलती हैं जो उन्हें चाहिए और कभी उस पर कीमत नहीं लिखा होता है। हर एक चीज के लिए स्टोर मैनेजर को परेशान होना पड़ता है। लेकिन केप टाउन स्थित स्पाप स्टोर के मैनेजर मार्टी इस्नोफ को एक महिला ने डेयरी सेक्शन में बुलाया। महिला की कुछ अजीब ही समस्या थी। इस समस्या के बारे में जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल महिला स्टोर में योगर्ट (दही) खरीदने के लिए आई थी। वह जैसे ही दही लेने के लिए चीलर सेक्शन में जाकर रेफ्रिजिरेटर (फ्रिज) से दही निकालने लगी तो उसे 12 फुट लंबा पाइथन (अजगर) अंदर बैठा हुआ दिखाई दिया। महिला जोर से चिल्लाई ‘सांप’ जब उसे इस बात का एहसास हुआ कि उसने डेयरी प्रोडेक्ट के जरिए सांप को पकड़ लिया।

महिला ग्राहक की किस्मत अच्छी तरह की जिस समय वह चिलर सेक्शन में थी सांप सो रहा था। स्टोर के मैनेजर ने डेली मेल को बताया कि हमने लोगों से कहा कि घबराने की जरुरत नहीं और उन्हें विश्वास दिलाया कि वह सुरक्षित हैं। स्टाफ का कहना है कि फ्रिज में प्रवेश करने से पहले अफ्रीकमन रॉक पाइथन छत या फिर नाले के सहारे स्टोर में घुसा होगा। दुकान के पीछे बहुत झाड़ियां और जहां पर बहुत सांप रहते हैं। स्टोर के मैनेजर ने सांप को निकालने के लिए बचाव दल को बुलाया। मौके पर पहुंचे बचाव दल ने सांप को निकालने के लिए पहले पूरे फ्रीचर को खाली किया। इसके बाद सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

सांप को स्टोर से निकालने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। अफ्रीकन रॉक पाइथन सांप लंबे होते हैं हालांकि यह जहरीले नहीं होते हैं। यह जीनस पाइथन में 11 जीवित प्रजातियों में से एक है। इसकी दो उप-प्रजातियां है, एक प्रजाति सेंट्रल और पश्चिमी अफ्रीका में और दूसरा साउथर्न अफ्रीका में पाई जाती है। अफ्रीकन रॉक पाइथन अफ्रीका का सबसे बड़ा सांप और दुनिया की 6 बड़े सांपों की प्रजाति में से एक है।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जारी हुआ जमानती वारंट; पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर की थी टिप्पणी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App