ताज़ा खबर
 

स्विमिंग पूल के किनारे बच्चे को दूध पिलाने से रोका, महिला ने खोला मोर्चा

महिला ने अपने साथ हुई इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दुनियाभर से लोगों का समर्थन मिलना शुरु हो गया।

Author नई दिल्ली | June 12, 2019 1:37 PM
महिला, जिसे बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने से रोक दिया गया। (image source-facebook/Misty Daugereaux)

एक महिला को एम्यूजमेंट पार्क से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया, क्योंकि महिला स्वीमिंग पूल के किनारे अपने 10 माह के बेटे को स्तनपान करा रही थी। घटना अमेरिका के टेक्सास प्रांत की है। इस घटना के खिलाफ पीड़ित महिला ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं घटना के खुलासे के बाद अब बड़ी संख्या में महिलाएं पीड़ित महिला के समर्थन में आ गई हैं। महिलाओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर एम्यूजमेंट पार्क के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। द वॉशिंगटन पोस्ट की एक खबर के अनुसार, अमेरिका के टेक्सास में रहने वालीं मिस्टी ड्यूरोक्स (32 वर्ष) नामक महिला रविवार को अपने 4 साल के बेटे, एक 10 माह के बेटे और अपने भतीजे के साथ टेक्सास सिटी के ‘नेसलर पार्क फैमिली एक्वाटिक सेंटर’ गई थीं। ड्यरोक्स ने बताया कि एक्वाटिक सेंटर में पानी में मस्ती करते समय ही उनके 10 माह के बेटे को भूख लगी तो उन्होंने स्वीमिंग पूल के किनारे ही बच्चे को स्तनपान कराना शुरु कर दिया।

महिला ने बताया कि इसी बीच स्वीमिंग पूल के किनारे खड़े लाइफगार्ड ने उन्हें पूल किनारे स्तनपान कराने से मना कर दिया। बताया जा रहा है कि महिला इस बात पर लाइफगार्ड से भिड़ गई। इस पर लाइफगार्ड ने मैनेजर को बुला लिया। इससे लाइफगार्ड, मैनेजर और महिला के बीच बहस शुरू हो गई। इसी बीच किसी शख्स ने पुलिस को फोन कर मौके पर बुला लिया। महिला ने बताया कि मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने भी उन्हें एम्यूजमेंट पार्क से चले जाने को कहा। महिला के अनुसार, इस तरह से एम्यूजमेंट पार्क से जाने से उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी। खबर के अनुसार, महिला ने अपने साथ हुई इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दुनियाभर से लोगों का समर्थन मिलना शुरु हो गया।

मिस्टी ड्यरोक्स का कहना है कि बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं की इसके लिए तारीफ की जानी चाहिए। ड्यरोक्स ने बताया कि इस घटना से लोगों में जागरुकता आएगी। वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि महिला ने मौके पर झगड़ा करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद महिला को एम्यूजमेंट पार्क से बाहर जाने को कहा गया। वहीं इस पूरी घटना पर टेक्सास लॉ का कहना है कि एक मां को अपने बच्चों को कहीं भी स्तनपान कराने का अधिकार है। घटना के वायरल होने के बाद टेक्सास के मेयर ने भी मिस्टी ड्यरोक्स का समर्थन किया है। वहीं सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया से मिस्टी ड्यरोक्स को समर्थन मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X