ताज़ा खबर
 

Google Doodle Winter Olympics 2018: आइस स्केटिंग और ऑडियंस के साथ गूगल ने शीतकालीन ओलंपिक पर बनाया डूडल

Winter Olympics 2018, Day 1 of the Doodle Snow Games: गूगल का यह GIF डूडल है। जैसे ही कोई गूगल खोलेगा तो उसे नीले रंग के बॉक्स पर चार रंग में Google लिखा दिखाई देगा। इसमें से एक रंग पीला है।
Google Doodle Winter Olympics 2018: सांप को भी करतब करते दिखाया गया है।

Google Doodle Winter Olympics 2018: विंटर ओलंपिक 2018 (शीतकालीन ओलंपिक) शुरू हो गए हैं। गूगल ने विंटर ओलंपिक 2018 (शीतकालीन ओलंपिक) को लेकर एक डूडल बनाया है। गूगल का यह GIF डूडल है। जैसे ही कोई गूगल खोलेगा तो उसे नीले रंग के बॉक्स पर चार रंग में Google लिखा दिखाई देगा। इसमें से एक रंग पीला है। जैसे ही इसपर क्लिक करेंगे तो इसमें एक छोटा सा वीडियो चलने लगेगा। इस वीडियो में विंटर ओलंपिक 2018 (शीतकालीन ओलंपिक) में आइस स्केटिंग को दिखाया दिखाया गया है। एक के बाद एक जानवर स्केटिंग करते हैं। इसके बाद सांप को भी करतब करते दिखाया गया है। वहीं डूडल में ऑडिएंस को भी दिखाया गया है। जब सांप करतब दिखा रहा होता है तो ऑडिएंस का उत्साह दिखाया है। इसके बाद आखिर में एक चिड़िया को पेड़ की डाली पर बैठे दिखाया गया है। यह चिड़िया और पेड़ का डाली एक बॉक्स में आते हैं और बॉक्स के एक तरफ ईमेल, ट्विटर और फेसबुक के लोगो हैं और दूसरी तरफ गूगल सर्च रिफ्रेश और एक स्टार का लोगो है।

शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने से एक दिन पहले टीम के औपचारिक स्वागत समारोह के दौरान उत्तर कोरिया के प्योंगचांग में भारतीय तिरंगा लहराया गया। इस समारोह के दौरान भारतीय दल के लुगर शिवा केशवन, शेफ डे मिशन हरजिंदर और खेल गांव के मेयर मौजूद रहे। मेयर ने खेल गांव में भारतीय दल का स्वागत किया। स्वागत समारोह के दौरान तिरंगा फहराया गया।

ओलंपिक विंटर गेम्स का आयोजन 9 से 25 फरवरी, 2018 तक दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग काउंटी में किया जा रहा है। स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जियो टीवी 24&7 चैनल पर खेलों का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है। यूजर्स की सुविधा के लिए इसे फिर से देखने के लिए सात दिन का कैच-अप फीचर भी दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App