scorecardresearch

अशोक गहलोत सीएम बने रहेंगे क्‍या? सुधीर चौधरी ने पूछा तो लोगों ने द‍िए ऐसे जवाब

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है!

अशोक गहलोत सीएम बने रहेंगे क्‍या? सुधीर चौधरी ने पूछा तो लोगों ने द‍िए ऐसे जवाब
अशोक गहलोत (फोटो सोर्स: @Ani)

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर पल पल नई जानकारी सामने आ रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की चर्चा तेज थी लेकिन राजस्थान में मचे राजनीतिक बवाल के बाद उन्होंने चुनाव ना लड़ने का फैसला किया है। वहीं इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह का नाम उन नेताओं में शामिल हो गया जो कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसी को लेकर पत्रकार सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया है।

सुधीर चौधरी ने किया ट्वीट

सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया कि अशोक गहलोत का कहना है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन क्या वह राजस्थान के सीएम बने रहेंगे? और कब तक रहेंगे? सुधीर चौधरी के इस ट्वीट पर तमाम लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

@Himansh83559135 यूजर ने लिखा कि इसी बीच यह भी हो गया है कि शशि थरूर ने दिग्विजय सिंह का स्वागत कर दिया जिससे साफ पता चलता है, कि कांग्रेस अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ही बनेंगे! @shalabh_kapoor यूजर ने लिखा कि गहलोत जानते हैं कि सीएम के रूप में यह उनके जीवन का आखिरी कार्यकाल है और इसलिए शायद आखिरी बार सीएम की कुर्सी पर बैठे रहना चाहते हैं।

@MonikaD05594996 यूजर ने लिखा कि गहलोत जी पर विश्वासघात के दाग तो लग चुके हैं, ये तो होना ही था। पार्टी के अंदर एक दूसरें की टांग खींचने का खेल पूरा देश देख रहा है। @javedahmedsayad यूजर ने लिखा कि गहलोत साहब को कभी भी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना था। उन्होंने पहले ही इशारा कर दिया था। लेकिन आलाकमान के दवाब के चलते वो नामांकन करने वाले थे और इसी वजह से गहलोत जी के द्वारा ये सारा खेल रचा गया।

बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी, ऐसे में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा को लेकर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन इस बैठक में गहलोत गुट के विधायक पहुंचे ही नहीं। इतना ही नहीं, दिल्ली से गए पर्यवेक्षकों से भी विधायकों ने मिलने से इंकार कर दिया। बिना बैठक, बिना विधायकों से मिले ही पर्यवेक्षकों को राजस्थान से दिल्ली लौटना पड़ा था। अब गहलोत ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव ही नहीं लड़ेंगे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या गहलोत सीएम बने रहेंगे या किसी और को बनाया जायेगा।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 05:35:28 pm
अपडेट