यमुना नदी में फैला झाग तो कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, बोले- बन गई झील और झोल बन गए हम

कुमार विश्वास ने यमुना में खड़ी होकर अर्ध्य देती महिलाओं की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा। भगीरथ जी स्वर्ग से गंगा, बादलों के जिस मार्ग से उतार कर लाए थे लघुकाय-लंपट जी, यमुना जी को उसी रास्ते दिल्ली ले आएं हैं।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
यमुना नदी में फैला झाग तो कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, बोले- बन गई झील और झोल बन गए हम (Photo Source – PTI)

दिल्ली में महापर्व छठ मनाने वाले व्रतियों को यमुना के जहरीले झाग वाले पानी के बीच पूजा करनी पड़ी। झाग के बीच खड़े होकर सूर्य देव को अर्ध्य देने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। यमुना के इस झाग की तस्वीर पर लोग टिप्पणियां भी दे रहे हैं।

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो लोगों से पांच साल की मोहलत मांगते हुए कह रहे हैं कि यमुना को इतना खूबसूरत बना देंगे कि लोग सपरिवार पिकनिक मनाने जा सकेंगे। इसी वीडियो पर कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए लिखा कि झील बनाई जाएंगी, बन गई झील और झोल बन गए हम।

इसके साथ ही कुमार विश्वास ने यमुना में खड़ी होकर अर्ध्य देती महिलाओं की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा। भगीरथ जी स्वर्ग से गंगा, बादलों के जिस मार्ग से उतार कर लाए थे लघुकाय-लंपट जी, यमुना जी को उसी रास्ते दिल्ली ले आएं हैं और वो भी मुफ़्त और हां…इस बार वायु-प्रदूषण की ज़िम्मेदारी हरियाणा के किसानों पर रहेगी, पंजाब वालों पर नहीं, क्योंकि वहां कुछ महीनों में चुनाव हैं।

इस तस्वीर पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमन लिखते हैं कि अरविंद केजरीवाल जी आपको और कितना समय चाहिए? नौटंकी की भी हद होती है। पूनम यादव लिखती हैं कि केजरीवाल ने दिल्ली का सत्यानाश कर दिया। फ्री में हिंसा, दंगे, आगजनी और प्रदूषण ही बांटे हैं। जितेंद्र ने लिखा, यमुना जी में बर्फ ही बर्फ…यह कमाल तो केवल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं।

अरुणेश झा लिखते हैं, यदि यमुना साफ हो गईं तो हर साल सफाई के नाम पर करोड़ों का खेल कैसे होगा? मनीष कुमार ने लिखा, यमुना जी में बादलों की छटा बह रही है। नेताओं की महिमा गजब है। रामकिंकर मिश्रा ने लिखा, दिल्ली में धरती पर आसमान उतर आया है। आशीत पाठक ने लिखा कि दीपावली के पटाखों पर ज्ञान देने वालों को दिल्ली में फैक्ट्रियों और दालों की वजह से यमुना नदी की हालत दिखाई नहीं देती क्या?

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रावण ने अपने आखिरी पलों में लक्ष्मण को दिया था यह ज्ञान, आपकी सक्सेस के लिए भी जरूरी हैं ये बातेंravan, ram, laxman, ramayan, valuable things, srilanka, धर्म ग्रंथ रामायण, राम, रावण, लंकापति रावण, वध श्रीराम, शिवजी की पूजा, लक्ष्मण
अपडेट