ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी ने अच्‍छे दिन लाने की बात कही तो स्‍मृति ईरानी ने कर दिया ट्रोल, पूछे ये 3 सवाल

2014 के लोकसभा चुनाव में उन्‍हें अमेठी से कड़ी चुनौती देने वाली केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी चुटकी लेने में देर नहीं की।

Author January 12, 2017 4:22 PM
स्‍मृति ने राहुल के कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट्स पर तंज कसे। (Source: PTI)

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने 11 जनवरी (बुधवार) को नोटबंदी के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की थी। उन्‍होंने कहा था कि अब ‘अच्‍छे दिन तभी आएंगे जब कांग्रेस 2019 में सत्‍ता में वापस आ जाएगी।’ राहुल के भाषण के कुछ हिस्से सोशल मीडिया पर खासे वायरल हुए खासतौर पर जब उन्‍होंने कहा, ‘हमें यह बताने की जरूरत नहीं कि हमने पिछले 70 सालों में क्‍या किया या क्‍या नहीं किया। बीजेपी ने ढाई साल में वह कर दिया है जो हम नहीं कर पाए।’ उनके कहने का मतलब था कि ‘ नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस के तहत भाजपा ने पिछले ढाई सालों में आरबीआई, न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग समेत हर संस्था को कमजोर किया है’ मगर सोशल मीडिया पर उनके इस बयान के लिए उन्‍हें ट्रोल किया गया। आम लोगों ने तो राहुल पर तंज कसे ही, 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्‍हें अमेठी से कड़ी चुनौती देने वाली केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी चुटकी लेने में देर नहीं की।

स्‍मृति ने राहुल गांधी के कार्यालय द्वारा द्वारा किए गए तीन ट्वीट पर जवाब देते हुए उन्‍हें घेरा। जब राहुल का ट्वीट था, ‘हमारे इतिहास में पहली बार भारत के प्रधानमंत्री का दुनिया भर में मजाक उड़ाया जा रहा है’ तो स्‍मृति ने लिखा, ‘यह ट्वीट श्री मनमोहन सिंह (पूर्व प्रधानमंत्री) के लिए है?’ अगले ट्वीट में राहुल ने कहा, ‘इससे पहले हर एक अर्थशास्‍त्री ने कभी नहीं कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा अक्षम फैसला किया है’, इस पर स्‍मृति ने पूछा, ”2जी, कोयला घोटाला, कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स, अगुस्‍ता- यही आपकी क्षमता की परिभाषा है???” अच्‍छे दिन वाले ट्वीट पर स्‍मृति ने कहा, ”क्‍या कांग्रेस यह मान रही है कि देश में दशकों के कांग्रेस शासन के बावजूद अच्‍छे दिन नहीं आए??”

राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था और उनका मजाक भी उड़ाया था। राहुल ने मोदी पर संस्थाओं का अनादर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सभी संस्थाओं का सम्मान करती है। राहुल ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि यह मोदी का निजी फैसला था और उसके लिए किसी से भी सलाह नहीं ली गई थी।

राहुल ने कहा कि सरकार ने अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए नोटबंदी की थी। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी की वजह से दुनियाभर में भारत का मजाक बना।

जब राहुल गांधी ने की नरेंद्र मोदी की मिमिक्री:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X