...जब प्रधानमंत्री पिता के ऑफिशियल बॉक्स में बैठ गई थी डेविड कैमरन की बेटी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

…जब प्रधानमंत्री पिता के ऑफिशियल बॉक्स में बैठ गई थी डेविड कैमरन की बेटी

पीएम के रूप में अपनी आखिरी स्पीच में डेविड कैमरन ने इस वाकये का जिक्र किया, जिसके बाद उनकी बेटी की तस्वीर Twitter पर खूब शेयर हुई।

फ्लोरेंस उनके बॉक्स में चढ़कर बैठ गई थी और कहा था कि वह भी पिता के साथ विदेश जाएंगी। (Photo: Twitter)

अपना इस्तीफा सौंपने से पहले डेविड कैमरन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में दी गई अपनी आखिरी स्पीच में वह काफी भावुक नजर आए। मगर वह सिर्फ अकेले नहीं थे जिन्होंने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा हो, यहां एक और कैमरन थी जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी। यह और कोई नहीं डेविड कैमरन की छोटी बेटी फ्लोरेंस रोज कैमरन थीं।

पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी स्पीच के दौरान परिवार को याद करते हुए उस लम्हे का भी जिक्र किया जब छोटी सी फ्लोरेंस उनके बॉक्स में चढ़कर बैठ गई थी। अब पांच साल की हो चुकी फ्लोरेंस अपने पिता के रेड बॉक्स में बैठ गई थी और कहा था कि वह भी उनके साथ विदेश यात्रा पर जाएगी।

वीडियो में देखिए उनकी आखिरी स्पीच-


डेविड कैमरन ने कहा, “फ्लोरेंस, एक विदेश यात्रा से पहले तुम ऑफिस वाले लाल बॉक्स में चढ़ गई थीं और कहा था- मुझे भी साथ ले चलो।” प्रधानमंत्री रहते हुए हर समय साथ देने के लिए अपनी पत्नी समनथा का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि “अब और कोई बॉक्स नहीं।”

पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की इस स्पीच और इसमें जिक्र किए उस छोटे से किस्से ने लोगों का दिल छू लिया। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने पिता के ऑफिशियल बॉक्स में बैठी नन्हीं फ्लोरेंस की तस्वीर जमकर शेयर की गई।

5 साल की फ्लोरेंस अब काफी बड़ी हो चुकी हैं और अब शायद वह पिता के बॉक्स में फिट भी नहीं आएंगी। लोगों ने ट्वीटर पर अपने पिता की स्पीच के लिए आई फ्लोरेंस की खूबसूरती की भी तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App