ताज़ा खबर
 

गुजरात में राहुल ने कहा- मोदी की विचारधारा को पूरे देश में हराएंगे, Twitter पर ऐसे उड़ा मजाक

बुधवार को गुजरात की मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने गांव का दौरा किया था और दलितों को सुरक्षा का आश्‍वासन दिया था।

Author नई दिल्‍ली | July 21, 2016 5:09 PM
इन्‍ही ट्वीट्स पर उड़ा राहुल का मजाक। (Source: Twitter)

कांग्रेस ने गुजरात में दलितों पर हुए क‍थित अत्‍याचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्‍पी पर सवाल उठाए हैं। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता व गांधी परिवार के विश्‍वासपात्र अहमद पटेल ने ट्विटर पर कहा कि ‘प्रधानमंत्री गुजरात मॉडल के नाम पर सबसे वोट मांगते फिरते थे, अब गुजरात में दलितों पर हो रहे अत्‍याचार पर वे चुप क्‍यों हैं?’ इससे पहले कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पीड़‍ित परिवार से मिलने गुजरात के उना पहुंचे। उन्‍होंने पीड़‍ितों की हरसंभव मदद का आश्‍वासन दिया। राहुल से पहले एनसीपी के प्रफुल्‍ल पटेल भी पीड़‍ित परिवार से मिले। बुधवार को गुजरात की मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने गांव का दौरा किया था और दलितों को सुरक्षा का आश्‍वासन दिया था। दलितों से बात करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “कुछ दिन पहले जो वीडियो पूरे हिंदुस्तान ने देखा,वो मैने भी देखा।आज मैं उन बच्चों के परिवारों से मिला जिन्हे 40 लोगों ने मिलकर मारा। उन बच्चों के माता, पिता ने कहा की हमे रास्ता नहीं दिखाई देता। हमे यहाँ, मोदीजी के गुजरात में, हर रोज़ कुचला और दबाया जाता है।”

राहुल ने कहा, ”आज मैं गुजरात के एक अस्पताल में गया जहाँ 11 लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश की। इसका मतलब क्या है? पूरे गुजरात में कमज़ोर वर्ग के लोगों को चाहे वो किसी भी जाति के हों, को दबाया जा रहा है। ये किसकी लड़ाई है? ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ गांधी, सरदार पटेल, बाबासाहेब अम्बेडकर और नेहरू तो दूसरी तरफ RSS, गोलवालकर और मोदीजी हैं।” राहुल ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी और गुजरात की जनता आपके साथ खड़ी हुई है। हम इस विचारधारा को गुजरात में ही नहीं, पूरे हिंदुस्तान में हराकर दिखाएंगे।”

देखिए, Twitter पर कैसे लोगों ने राहुल गांधी को घेरा:

READ ALSO: BSP विधायक ने दयाशंकर को बताया नाजायज औलाद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दी गाली

https://twitter.com/DuttMrityunjay/status/756088185428451329

https://twitter.com/DhongiMonk/status/756088978617561090

READ ALSO: VIRAL VIDEO: बीजेपी प्रवक्‍ता ने सिद्धू की ऐसी की मिमिक्री कि हंसते-हंसते बेहाल हुए अरनब गोस्‍वामी

गुजरात के उना में गौरक्षक दल द्वारा गाय चमड़ा के संदिग्ध तस्करों की पिटाई किए जाने के बाद पूरे राज्‍य में हिंसा फैल गई थी। सामने आए वीडियो में सरेआम सड़क पर संदिग्धों को पीटा जा रहा था। उनके कपड़े फाड़ दिए गए और एक वाहन से बांध कर उनकी पिटाई की गई। प्रदर्शनकारियों ने राजकोट जिले में धोराजी कस्‍बे में दो सरकारी बसों को जला दिया। जामनगर के धरोल कस्‍बे में भी एक सरकारी बस को आग लगा दी गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राजकोट से पोरबंदर को जोड़ने वाले एनएच-27 को भी ब्‍लॉक कर दिया। घटना से गुजरात के दलित इतने आहत हुए कि कई ने खुदकुशी करने की कोशिश की। मामला बड़ा होने पर विपक्षी दलों ने गुजरात और केन्‍द्र की बीजेपी सरकार को घेरते हुए इस पर संसद में चर्चा कराने की मांग की।

READ ALSO: रेल यात्रियों के लिए 10 लाख रुपए का बीमा कराएगा IRCTC, 10 रुपए से भी कम में उठा सकेंगे फायदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App