ताज़ा खबर
 

मुसलमान वेटर को टिप देने से कस्टमर का इनकार, कहा- आतंकियों को टिप नहीं देता

इस कस्टमर ने बिल में यह भी लिख दिया कि - 'मैं आतंकियों को टिप नहीं देता।' इस वेटर ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर अपने पोस्ट के जरिए इस कहानी को उजागर किया है। इस वेटर ने बिल का फोटो भी सोशल मीडिया पर लगाया है। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल भी हो रहा है।

युवक ने मुस्लिम वेटर को टिप देने से किया इनकार फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

अमेरिका के टेक्सास में धर्मभेद का मामला सामने आय़ा है। यहां एक रेस्टुरेंट में एक ग्राहक ने वेटर को सिर्फ इसलिए टिप देने से इनकार कर दिया क्योंकि ग्राहक को लगा कि वेटर एक मुसलमान है। इस कस्टमर ने बिल में यह भी लिख दिया कि – ‘मैं आतंकियों को टिप नहीं देता।’ इस वेटर ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर अपने पोस्ट के जरिए इस कहानी को उजागर किया है। इस वेटर ने बिल का फोटो भी सोशल मीडिया पर लगाया है। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल भी हो रहा है। जानकारी के मुताबिक खलील कैविल ओडिशन टेक्सास के साल्टग्रास स्टीक हाउस में बतौर वेटर काम करते हैं। बीते 15 जुलाई की रात को इस रेस्टरेंट में एक कस्टमर ने खाना खाया। इस कस्टमर का बिल 108 डॉलर हुआ था।

जब कैविल ओडिशन ने कस्टमर को बिल दिया तो इस ग्राहक ने बिल पर लिख दिया कि – मैं आतंकियों को टिप नहीं देता। खलील ने इस घटना का जिक्र करते हुए अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा की- कल रात रेस्टोरेंट में काम करते समय मुझे यह बिल मिला। इसमें लिखा है मैं आतंकियों को टिप नहीं देता। फिलहाल मुझे समझ नहीं आ रहा मैं क्या करूं। मेरी सोचने और समझने की क्षमता खत्म हो गई है। यह देखकर मेरे पेटे में दर्द होने लगा। पहले तो मैं चुप हो जाना चाहता था लेकिन फिर मैंने इसे अपने फेसबुक पर शेयर किया। मैं चाहता हूं कि लोग यह नस्लवाद समझें, यह नफरत अभी भी मौजूद है।

खलील कैविल ओडिशन के इस पोस्ट के बाद एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा की – यह पोस्ट कैविल के द्वारा फेसबुक पर लिखा गया है। वो टेक्सास में रहते हैं। खलील कैविल एक मुसलमान नहीं है बावजूद इनके साथ ऐसा हुआ है। उनके साथ ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि उनके नाम में मुस्लिम शब्द है। इंडियन एक्सप्रेस ने खलील कैविल ओडिशन के सोशल मीडिया अकाउंट्स की गहन छानबीन के बाद पाया कि उनके साथ यह सब सिर्फ मुस्लिम नाम होने की वजह से हुआ है। दरअसल कैविन क्रिश्चन हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App