ताज़ा खबर
 

वीडियो: गुरमेहर कौर पर बहस के दौरान ABVP नेता पर भड़कीं एंकर, कहा- तुम अपने आप को समझ क्‍या रहे हो?

गुरमेहर विवाद पर तीखी बहस के बीच एक वाकया ऐसा हुआ जब एंकर एबीवीपी प्रतिनिधि सौरभ शर्मा पर भड़क गईं।

एबीवीपी के छात्र प्रदर्शन के दौरान।

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा पर विवाद बढ़ता जा रहा है। रामजस में जेएनयू के छात्रों उमर खालिद और शहला राशिद के विरोध की संस्कृति विषय पर बोलने के आमंत्रण को रद्द किए जाने को लेकर वामपंथ से जुड़े आइसा और आरएसएस समर्थित एबीवीपी के बीच झड़प व मारपीट हो गई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर द्वारा सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ अभियान छेड़ने के बाद मामला और गर्मा गया। कौर ने एक तख्‍ती लेकर अपनी तस्‍वीर अपलोड की थी जिस पर लिखा था, ‘मेरे पिता को पाकिस्‍तान ने नहीं, जंग ने मारा’। कौर के इस स्‍टैंड के बाद क्रिकेटर विरेंदर सहवाग ने तंज भरा ट्वीट किया, जिसपर अभिनेता रणदीप हूडा की प्रतिक्रिया कुछ लोगों को नागवार गुजरी। सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हुई तो बात जल्‍द ही मेनस्‍ट्रीम मीडिया में भी उठी। आज तक चैनल पर एक लाइव बहस में बीजेपी, कांग्रेस, आरएसएस, एबीवीपी, एआईएसएफ और डीयू के प्रतिनिधि मौजूद थे। गुरमेहर विवाद पर तीखी बहस के बीच एक वाकया ऐसा हुआ जब एंकर एबीवीपी प्रतिनिधि सौरभ शर्मा पर भड़क गईं।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6500 Cashback

एआईएसएफ की अमृता अपनी बात रख रहीं थी कि ‘विश्‍वविद्यालय (दिल्‍ली) का कल्‍चर हम कहां ले जा रहे हैं, आप लोग (एबीवीपी) वाले कैसे-कैसे नारे लगाते हो, पर कोई पत्‍थरबाजी नहीं होती।” इस पर सौरभ ने बीच में टोकाटाकी शुरू कर दी। सौरभ का कहना था कि ‘एबीवीपी के नारों को कश्‍मीर के नारों से मत जोड़‍िए।’ जब सौरभ चुप नहीं हुए तो एंकर अंजना ओम कश्‍यप भड़क गईं। उन्‍होंने सौरभ को चुप कराते हुए कहा, ”अरे सौरभ… तुम अपने आप को समझ क्‍या रहे हो, आप किसी पर राष्‍ट्रवाद थोपेंगे क्‍या। एक ही सवाल पर अटके हुए हैं और किसी को बोलने नहीं दे रहे हैं।”

इस बहस का पूरा वीडियो यहां देखें: 

लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुए विवाद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का विरोध किया। उन्होंने विरोध में अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दी थी। इस तस्वीर में लिखा था, “मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है। #StudentsAgainstABVP.” कुछ ही देर में गुरमेहर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

फोगट सिस्टर्स और दीपा मलिक ने गुरमेहर कौर के नेतृत्व वाले कैंपेन की निंदा की; कहा- "देश पहले"

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App