ताज़ा खबर
 

पैसों की कमी में गोल्ड चेन बेचने गई थी महिला, आगे जो हुआ उसे देख पिघल जाएगा आपका दिल

वीडियो 17 जुलाई को पोस्ट की गई थी, और अभी तक इसे 95 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 30 लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है।

Author Published on: August 4, 2016 4:54 PM
महिला पैसों की कमी से जूझ रही थी। (Photo: Video Screenshot)

America for Arabs नाम के एक फेसबुक पेज ने दिल को छू लेने वाली एक वीडियो शेयर की है। वीडियो 17 जुलाई को पोस्ट की गई थी, और अभी तक इसे 95 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 30 लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है।

वीडियो में दिखाया गया है, पैसों की कमी से जूझ रही एक महिला ज्वैलरी स्टोर में अपने बच्चों के साथ आती है। वह अपनी एक गोल्ड चेन बेचना चाहती थी। दुकान का मालिक महिला से इसे बेचने का कारण पूछता है। महिला बताती है कि उसके पास पैसों की कड़की चल रही है और उसे उसकी सैलरी आने में अभी एक महीना बाकी है।

दुकानदार गोल्ड चेन की जांच करता है, और महिला से एक बार फिर पूछता है कि क्या बस पैसों का ही कारण है जो वह चेन बेचना चाहती है। महिला कहती है, “यह मां का दिया एक गिफ्ट है मगर पैसों की तंगी में वह इसे बेचना चाहती है, ताकि कुछ काम चल जाए।”

दुकानदार महिला के हाथ में चेन की कीमत दे देता है। मगर महिला यह देखकर चौंक जाती है कि वह इसके बाद चेन भी लौटा रहा है। चेन लौटाते हुए दुकानदार कहता है, “आपने बताया कि यह एक गिफ्ट है, इसलिए इसे रख लीजिए। आपको कभी भी कोई जरूरत हो तो मुझे फोन कर सकती हैं। और अपनी मां का ध्यान रखना।” हालांकि वीडियो एक सच्ची घटना है या नहीं यह तो हम नहीं कह सकते, मगर इससे यही संदेश मिलता है कि अभी भले लोगों की दुनिया में कमी नहीं है।

Read More: मक्का में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा होटल, होंगे 10 हजार कमरे और 70 रेस्टोरेंट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तो लोगों के सामने खुल गई पाकिस्‍तानी रक्षामंत्री की पैंट? VIDEO हुआ वायरल
2 कट्टरता सिखाने के इल्‍जाम में फ्रांस सरकार ने 20 मस्जिदों पर लगवाया ताला, तस्‍लीमा नसरीन ने पूछा- बाकी देश कब करेंगे ऐसा?
3 Video: आपकी सोच से कहीं ज्यादा लंबी है इसकी जीभ, छू सकती है आंख, नाक, कान और कोहनी