ताज़ा खबर
 

…जब बीच समुद्र में ऑक्टोपस से भिड़ गई विशालकाय सील, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

समुद्री दुनिया के दो खतरनाक जीवों की लड़ाई का ऐसा खौफनाक मंजर आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।

ऑक्टोपस और सील के बीच लड़ाई। (Source: Caters News Video Grab)

सोशल मीडिया पर आपने कई तरह के हैरतअंगेज वीडियो देखें होंगे लेकिन ऐसा वीडियो शायद ही पहले कभी देखा हो। कैमरों में कैद कई जानवरों की आपसी लड़ाई वायरल होते हुए आपने खूब देखी होगी लेकिन समुद्री दुनिया के दो खतरनाक जीवों की लड़ाई का मंजर बेहद खौफनाक होता है। समुद्र में एक ऑक्टोपस और एक सील की लड़ाई का नजारा रोज-रोज देखने को नहीं मिलता। हाल ही में यह खतरनाक मंजर कैमरे में कैद हो गया और इसकी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। Caters Clips नाम के यूट्यूब अकाउंट द्वारा इस वीडियो को पोस्ट किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कैसे सील और ऑक्टोपस एक-दूसरे की जान लेने के लिए लड़ रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में पहले सील, ऑक्टोपस से पानी के भीतर जूझते हुए नजर आता है। सील को पानी के ऊपर देखा जा सकता है और वहीं पर ऑक्टोपस पानी के भीतर लगातार हमले कर रहा है। काफी समय तक दोनों के बीच यह संघर्ष जारी रहता है।

कुछ देर बाद सील अपना पूरा जोर लगाकर ऑक्टोपस को पानी से बाहर उछाल देता है। सील अपने ताकतवर जबड़ों की पकड़ से ऑक्टोपस को दो-तीन बार हवा में घुमाता है और फिर एक दिशा की ओर उसे फेंक देता है। ऑक्टोपस अपने टेंटिकल्स(जाल) के जरिए सील को पानी के भीतर ही जकड़ने की कोशिश करता है लेकिन सील अपने ताकतवर जबड़ों से ऑक्टोपस को झंजोड़ देता है और हवा में उछालकर कई फीट दूर फेंक देता है। वीडियो को यूट्यूब पर 22 जून को पोस्ट किया गया था। वीडियो काफी वायरल हो रहा है और इसे 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। Kaikoura Kayaks फेसबुक अकाउंट के मुताबिक वीडियो लोस एंजेलस के साउथ बे में फिल्माया गया है।

वीडियो (Source: Caters Clips)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चोर की यह बेवकूफी देखकर नहीं रुकेगी हंसी, खिड़की तोड़ने में लगा दी जान फिर बाद में पता लगा कि…
2 जावेद अख्‍तर ने नहीं बताया मारे गए कश्‍मीरी अधिकारी का धर्म तो शख्‍स ने ली चुटकी, पूछा- हम कहां जा रहे हैं? मिला ये जवाब
3 सिंगापुर से हैदराबाद आई लड़की ने फेसबुक पर बयां किया दर्द, दीपिका पादुकोण से भी किए सवाल
ये पढ़ा क्या ?
X