ताज़ा खबर
 

वीडियो: दफ्तर में सांप देखकर उड़ गए सबके होश लेकिन महिला कर्मचारी का कारनामा देख रह गए सब हैरान

ऑस्ट्रेलिया के 9 News Darwin नाम के न्यूज चैनल के दफ्तर में एक सांप निकल आया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को ऑस्ट्रेलिया के 9 News Darwin नाम के न्यूज चैनल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया है। दरअसल इस वीडियो में आपको ऐसा कुछ देखने को मिलेगा जिसके बारे में आप सोच ही नहीं सकते। दफ्तर में काम करते समय कॉकरोच, मकड़ी, छिपकली, मच्छरों या अन्य किड़े-मकौड़ों की परेशानी से आपका सामना जरूर हुआ होगा लेकिन शायद ही किसी दफ्तर की डेस्क से कभी कोई सांप निकला होगा! जी हां! यह सच है। 9 News Darwin के दफ्तर में एक सांप निकल आया जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। एक एडिटिंग टेबल में से यह सांप निकल आया जिसके बाद वहां पर मौजूद लोगों के होश उड़ गए। चैनल ने अपने फेसबुक पोस्ट में जानकारी दी, कि उनके एक सीनियर कैमरामैन की इस सांप पर सबसे पहले नजर पड़ी। सांप के दिखते ही ऑफिस की एक महिला कर्मचारी ने ही उसे पकड़ लिया।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback

हालांकि सांप जहरीला था या नहीं यह तो पता नहीं लग पाया है, लेकिन राहत की बात यह रही कि सांप ने किसी पर हमला नहीं किया। वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे महिला कर्मचारी ने एक लोहे की तार की मदद से सांप को पकड़ा। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि सांप को पकड़ने वाली महिला एक प्रोफेशनल थी और इसी वजह से उसने आसानी से सांप को पकड़ भी लिया। एक दुसरा कर्मचारी सांप को थैले में डालने में महिला की मदद करते हुए भी वीडियो में देखा जा सकता है। बहरहाल इन्होंने तो सांप खुद ही पकड़ लिया लेकिन आप कभी ऐसा करने की न सोचिएगा। कभी आपके सामने ऐसी स्थिति बने तो खुद हिरो बनने की कोशिश न कीजिएगा और किसी प्रोफोशनल की ही मदद लीजिएगा।

देखें वीडियो (Source:  Facebook/9 News Darwin)

देखें ऐसे ही कुछ और वीडियो (Source: YouTube/National Geographic)

देखें ऐसे ही कुछ और वीडियो (Source: Facebook/Firoz Totanawala)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App