ताज़ा खबर
 

बच्चे को बचाने के लिए शिकारियों से भिड़ गई सीधी-सादी डॉल्फिन, पानी के अंदर दौड़ाया, वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ चार से पांच शिकारी डॉल्फिन के बच्चे को बीच समुद्र में पकड़ते हैं और उसे बाहर लाने की कोशिश कर रहे होते हैं। बेबी डॉल्फिन अपने आप को बचाने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन इतने शिकारियों से छूटने में वो नाकामयाब रहता है।
बच्चे को बचाने के लिए शिकारियों से भिड़ गई डॉल्फिन। (Photo Source: VFacebook/Liz Carter)

मां और बच्चे रिश्ते सबसे अटूट रिश्ता है। चोट बच्चे को लगती है और दर्द मां को कहता है। इस तरह की संवेदना सिर्फ इंसानों में ही नहीं होती बल्कि जानवरों में यह एहसास और अपनापन पाया जाता है। इसी तरह का एक मामला सामने आया है। एक डॉल्फिन ने अपने बच्चे को बचाने के लिए शिकारियों को दौड़ा लिया। हालांकि कि वह अपने बच्चे को बचा नहीं पाई। यह हरान कर देने वाले वीडियो जापानी शिकारियों का बताया जा रहा है। यह लोग डॉल्फिन को पकड़कर उसकी तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ चार से पांच शिकारी डॉल्फिन के बच्चे को बीच समुद्र में पकड़ते हैं और उसे बाहर लाने की कोशिश कर रहे होते हैं। बेबी डॉल्फिन अपने आप को बचाने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन इतने शिकारियों से छूटने में वो नाकामयाब रहता है। शिकारी उसे घसीटकर बोट की तरह ले जाते हैं। यह देखकर मदर डॉल्फिन अपने बच्चे को बचाने के लिए शिकारियों के पीछे दौड़ती है और अपने बच्चे को छुड़ाने के लिए उनसे भिड़ जाती है। हालांकि तब तक वह लोग बच्चे को नांव के पास तक ले आते हैं। शिकारी नांव में लगे जाल में डॉल्फिन को कैद कर लेते हैं। वीडियो में दिखाई देता है कि किस तरह से बड़ी डॉल्फिन, बेबी डॉल्फिन को इस मुसीबत से निकालने की कोशिश करती है और उन शिकारियों को धकेल देती है। वीडियो में एक महिला को कहते हुए सुना जा सकता है कि वह अपने साथियों से कहती है कि डॉल्फिन उनकी बोट का पीछा कर रही है।

इस घटना का वीडियो लिज कार्टर नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- 100 डॉल्फिन चोरी हो चुकी है, कुछ ही मौत उस प्रक्रिया के तहत हो गई है, जिसमें बच्चे को मां से अलग किया जाता है। यह सीन इस बात को दर्शाता है कि मां और बच्चे एकसाथ रहने के लिए कितने व्याकुल रहते हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 16 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और साढे 8 हजार लोग इसे शेयर कर चुके हैं। एक यूजर ने इस पर लिखा कि इस घटना ने मेरा खून खौला दिया है। इन डॉल्फिन को समुद्र से निकालकर मरीन पार्क और एक्यूरियम में रखा जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.