ताज़ा खबर
 

सांप जैसे दिखने वाले इस छोटे मगर मोटे जीव की हैं तीन आंखें और दो मुंह, सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

इस अजीब से दिखने वाले जीव ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी है। यह पोस्ट वायरल हो गई है। महिला द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक सांप जैसा दिखने वाला छोटा, मगर मोटा जीव है, जिसके दो मुंह और तीन आंख है!

Author Updated: March 28, 2017 7:55 PM
इंटरनेट पर सांप जैसा दिखने वाले छोटे मगर मोटे जीव ने मचाई सनसनी। (Photo Source: Facebook/ Lujan Eroles)

दुनिया में कई तरह के जानवर और जीव-जन्तु होते हैं, जिनके बारे में न तो हमने कभी सुना है न ही कभी देखा। लेकिन जब कभी भी हम इन्हें देखते हैं तो हैरान रह जाते हैं। स्पैनिश महिला ने एक ऐसे ही हैरान कर देने वाले जानवर की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाली है, जो कि वायरल हो गई है। 13 फरवरी को लुजेन इरोलेस नाम की महिला ने सांप जैसे दिखने वाले कैटरपिलर की दो वीडियो और एक फोटो डाली है, जिसमें उसके दो सिर और तीन आंखें नजर आ रही है। महिला ने लिखा- क्या कोई मुझे बता सकता है कि यह क्या है? दो सिर, तीन आंख और अजीब स्किन”। पोस्ट डाले जाने के बाद हजारों की संख्या में लोगों के कमेंट्स आए। सभी लोग इस पहेली को सुलझाने में लगे रहे कि आखिर यह कौन-सा जानवर है?

इस अजीब से दिखने वाले जीव ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी है। यह पोस्ट काफी वायरल हो गई है। महिला द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक सांप जैसा दिखने वाला छोटा, मगर मोटा जीव है, जिसके दो मुंह और तीन आंख है! महिला के इस पोस्ट को 1 लाख 80 हजार लोग शेयर कर चुके हैं। वहीं पोस्ट के एक वीडियो को 28 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग तरह-तरह के जवाब देकर बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर यह जानवर कौन-सा है। हालांकि इस जानवर के बारे में पोस्ट में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले साइंटिस्टों ने एक ऐसे जीव को खोजा था जिसके 414 पैर थे और 4 लिंग थे। वह अपने पैरों को लिंग में परिवर्तित कर लेता था। इस कीड़े का नाम है इलाक्मे टोबिनी। अन्य मिलीपीड की तरह इसके हजारों-लाखों पैर नहीं हैं, लेकिन इसे मीलीपीड फैमिली में रखा गया है। इस कीड़े को स्पेन के सेक्यूआ नैशनल पार्क की गुफाओं में पाया गया। इसे मिलीपीड परिवार के इलाक्मे पेनिपेस की दूसरी प्रजाति कहा जा रहा है, जिसके 750 पैर होते हैं और सभी कीड़ों के मुकाबले सबसे ज्यादा जोड़ होते हैं।

कांग्रेस नेता का विवादित बयान- "माहवारी में अपवित्र होती हैं महिलाएं, पूजा घर, मस्जिद में न जाएं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ब्रिटिश पीएम और स्‍कॉटिश नेता को लेकर अखबार की हैडिंग पर विवाद, गुस्‍साए लोगों ने डेली मेल को खूब लताड़ा
2 तसलीमा नसरीन बोलीं- पुरुष आंतकियों को जन्नत में मिलती हैं 72 हूरें, तो महिलाओं को कुछ क्यों नहीं
3 यूपी: ‘एकता’ और ‘बिरादरी’ के नाम पर अफ्रीकियों के खिलाफ चलाया जा रहा भड़काऊ अभियान