ताज़ा खबर
 

VIDEO: अपनी मां के साथ ‘परेड’ करते इन 16 छोटे-छोटे मगरमच्छ के बच्चों को देख आपकी नजरें ठहर जाएंगी

इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक मादा मगरमच्छ अपने 16 छोटे-छोटे बच्चों के साथ मैदान में घूम रही है।

अपने बच्चों के साथ टहलती मादा मगरमच्छ।

अपने बच्चों के साथ सड़कों पर या मैदानों में घूमते आपने बहुत से जानवर देखे होंगे। लेकिन क्या कभी किसी मगरमच्छ को अपने 16 बच्चों के साथ पानी के बाहर मैदान में आकर टहलते देखा है। आप सोच रहे होंगे कि पानी में रहने वाले मगरमच्छ ऐसा कैसे कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक मादा मगरमच्छ अपने 16 छोटे-छोटे बच्चों के साथ मैदान में घूम रही है। इस वीडियो को सोशल साइट फेसबुक पर पोस्ट किया है अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली शेरॉन व्हिटिंग नाम की एक महिला ने। महिला ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि हमारे घर के पीछे एक मादा मगरमच्छ अपने 16 बच्चों के साथ सैर-सपाटा करते हुए दिखी। ये सिलसिला लगभग पूरे दिन चलता रहा। लेकिन फिर बाद में मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ एक तालाब में चली गई। इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट WFLA.com के अनुसार शेरॉन व्हिटिंग ने उन्हें बताया बताया कि शायद ये मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ किसी बड़े तालाब की खोज में होगी। क्योंकि जिस तालाब में ये रहती थी वो सूखने की कगार पर पहुंच गया है। इस फेसबुक पोस्ट के बाद लोगों ने काफी कमेंट किये। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बहुत से लोग शेरॉन से इसके इस्तेमाल की परमिशन मांग रहे हैं। बहुत से लोगों ने वीडियो शेयर करने के लिए शेरॉन को शुक्रिया कहा तो बहुत से लोगों ने मजे भी लिए।

एक फेसबुक यूज़र ने कमेंट किया कि वीडियो में मां और बच्चे तो दिख रहे हैं लेकिन इनके पापा कहां हैं। शेरॉन ने इस कमेंट के जवाब में मजाक करते हुए लिखा कि इनके पापा भी वहीं थे। वो सबकुछ बैठ कर देख रहे थे। वो इतने बड़े थए कि मैंने उन्हे कैप्चर नहीं किया..।

VIDEO: स्थानीय निवासियों पर हमलों की वृद्धि के मद्देनज़र कुत्तों की अंधाधुंध हत्या, वीडियो देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App