ताज़ा खबर
 

स्पाइडरमैन की तरह है ये 3 साल का बच्चा, बिना किसी मदद के नाप लेता है ऊंची-ऊंची दीवारें

इस्टाग्राम में पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 1 लाख 40 हजार लोग देख चुके हैं। वीडियो को पिछले सफ्ताह पोस्ट किया गया था। इसके अलावा अरात के और भी कई वीडियो डाले गए हैं।

तीन साल के इस ‘स्पाइडरमैन’ को देखकर रह जाएंगे हैरान। (Photo Source: Videograb/Instagram)

ईरान के रहने वाले एक 3 साल के बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस छोटे से बच्चे की करामात देखकर आप हैरान रह जाएंगे। यह स्पाइडरमैन की तरह 10 फुट लंबी दीवार पर बिना किसी सहारे के चढ़ जाता है। इस बच्चे का नाम अरात हुसैनी है। वीडियो में बचा बिना किसी सहारे के दीवार पर चढ़ाता है और आखिरी छोर पर रखी बॉल को लेकर नीचे आ जाता है। पिछले हफ्ते एक टीवी गेम शो के दौरान अरात ने अपने करतब दिखाए थे। अरात का यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अरात छत पर लटकी हुई बाल को निकालने के लिए पहले तो घर में मौजूद महिलाओं से कहता है। महिलाएं उस बॉल को उतारने में नाकामयाब रहते हैं। जिसके बाद वह खुद दीवार पर बिना किसी की मदद लिए चढ़ जाता है और बाल को उतार लेता है। इसके बाद वह बहुत आराम से नीचे भी उतर आता है। उसका यह स्टंट वाकई चौंका देने वाला है। अरात के माता-पिता ने बेटे की जिम्नस्टिक्स चुनौतियों (gymnastics challenges) को प्रोत्साहित किया। उसके पिता का कहना है कि अभ्यास से बच्चों का टैलेंट तथा दृढ़ता और साहस विकसित होता है। उनका कहना है अरात रोज 20 मिनट एक्सरसाइज करता है।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback

इस्टाग्राम में पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 1 लाख 40 हजार लोग देख चुके हैं। वीडियो को पिछले सफ्ताह पोस्ट किया गया था। इसके अलावा अरात के और भी कई वीडियो डाले गए हैं, जिसमें वह डंबल्स करते हुए नजर आ रहा है। इंस्टाग्राम पर arat.gym नाम से उसका पेज बना हुआ है। जिस पर उसके कई वीडियो पोस्ट किए गए। एक वीडियो में उसे जहरीली चिपकली को हाथ में लिए हुए दिखा गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि चिपकली के खतरनाक होने के बाद भी वह बिल्कुल नहीं डरा और छिपकली को हाथ पर रखे रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App