ताज़ा खबर
 

VIDEO: इस शख्स के अंदर है गजब का टैलेंट, 5 मिनट में 50 फुट ऊंचे पेड़ पर चढ़ सकता है उल्टा

उसका दावा है कि वह 50 फुट के पेड़ पर 5 मिनट से भी कम टाइम में चढ़ सकता है। मुकेश ने कहा कि वह अपने इस आसामान्य प्रतिभा के कारण ही गिजीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाना चाहता है।

उल्टा पेड़ पर चढ़ जाता है यह शख्स। (Photo Source: Videograb)

हरियाणा के एक शख्स को पेड़ पर चढ़ने का बहुत शौक है। वह अक्सर कुछ ऐसा अलग हटकर करना चाहता था। हालांकि इसमें कुछ अलग नहीं था, क्योंकि इस तरह का शौक बहुत से लोग रखते हैं। 32 साल के मुकेश कुमार ने जो किया वो वाकई हैरान कर देने वाला निकला, लोग पेड़ पर सीधे चढ़ते हैं लेकिन उन्होंने पेड़ पर चढ़ने का नया तरीका निकाला। वह पेड़ पर उल्टा चढ़ जाते हैं। अपने इसे टैलेंट के बदले वह गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाना चाहता है। उनका कहना है कि हर कोई सीधा ऊपर चढ़ता है, मैंने सोचा क्यों नहीं उल्टा चढ़ा जाए और एक नया उदाहरण पेश किया जाए। उन्होंने माना कि अपने इस अलग करने के जुनून के चक्कर में वह पेढ़ पर चढ़ते हुए कई बार घायल हुए, लेकिन कुछ हटकर करने के जज्बे की वजह से मैंने इसे रोका नहीं। मुकेश पेशे से मजदूर है।

डेलीमेल से बातचीत में मुकेश ने कहा कि शुरुआत में मैं केवल 2 से 3 फीट चढ़ पाता था लेकिन हार नहीं मानी और प्रयास को जारी रखा। धीरे-धीरे मैंने बड़े पेड़ों को चढ़ने का फैसले किया। मैं हमेशा बड़े पेड़ों की तरफ देखता था ताकि मैं एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकूं। मैं पेड़ पर चढ़ने में लगने वाले समय को कम करने की कोशिश करता था। हालांकि उल्टा चढ़ने में समय ज्यादा लगता है। उतरते समय में तेजी से नीचे आ जाता हूं। उसका दावा है कि वह 50 फुट के पेड़ पर 5 मिनट से भी कम टाइम में चढ़ सकता है। मुकेश ने कहा कि वह अपने इस आसामान्य प्रतिभा के कारण ही गिजीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाना चाहता है और इसके जरिए वह अपने परिवार के लिए कुछ पैसे कमाना चाहता है।

इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मुकेश को उल्टा ऊपर चढ़ता हुआ दिखाया गया है। वह ऊंचे से पेड़ पर अपने टैलेंट के कारण उल्टा ही चढ़ जाता है। वीडियो में उसके और भी कई कारनामे दिखाए गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App