ताज़ा खबर
 

हाथी को यूं ही नहीं कहा जाता सबसे समझदार जानवर, देखिए वीडियो

इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ जाएगा कि क्यों हाथी को जानवरों में सबसे अक्लमंद बताया गया है।
तालाब से पानी पीते हाथी। (Source: Video Grab)

हाथी को सबसे समझदार जानवर यूं ही नहीं कहा जाता। इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ जाएगा कि क्यों हाथी को जानवरों में सबसे अक्लमंद बताया गया है। यह वीडियो दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल स्थित एक चिड़िया घर का है जो अब वायरल हो गया है। वीडियो फुटेज हाथियों के एक बाड़े का है। इसमें आप देख सकते हैं बाड़े में दो बड़े हाथी और एक हाथी का बच्चा मौजूद है। एक हाथी थोड़ी ही दूरी पर पेड़ की पत्तियां खा रहा है तो दूसरे तालाब से पानी पी रहा है। दूसरे हाथी के साथ ही हाथी का बच्चा भी मौजूद है। तभी पानी पीने की कोशिश में छोटा हाथी झुकता है लेकिन उसकी सूंड़ पानी तक नहीं पहुंचती। इसी कोशिश में वह छोटा हाथी और ज्यादा झुकता है लेकिन ऐसा करने से वह अचानक तालाब में जा गिरता है। छोटे हाथी के पानी में गिरते ही दोनों ही हाथी सतर्क हो जाते और तुरंत ही उसे बचाने में जुट जाते हैं।

पत्तियां खा रहा हाथी भी बड़ी ही तेजी से तालाब की तरफ मौजूद दूसरे हाथी की ओर बढ़ता है। इसके बाद दोनों साथ में तालाब के अंदर जाते हैं। तालाब में पहुंचकर पहले दोनों मिलकर छोटे हाथी को एक किनारे की तरफ धकेल देते हैं। दोनों हाथी पहले किनारे से ही छोटे हाथी को ऊपर चढ़ाने की कोशिश करते हैं लेकिन ऐसा करने में वह कामयाब नहीं हो पाते। जब थोड़ी देर तक और कोशिश करने के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ता तो फिर दोनों बड़े हाथी, छोटे हाथी को तालाब में आने-जाने के लिए बनाए गए रास्ते से ही निकालकर बाहर ले जाते हैं। यूट्यूब पर इस वीडियो की काफी सारी फुटेज मौजूद है और यह काफी वायरल हो रहा है। अलग-अलग सोशल मीडिया साइट्स पर वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं।

देखें वीडियो (Source: YouTube/SHOCKING NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.