ताज़ा खबर
 

झूला झूलती हुई गाड़ियों का ऐसा खतरनाक स्टंट पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

गाड़ियों के कई सारे स्टंट्स आपने देखे होंगे लेकिन इस तरह का स्टंट आपने शायद ही पहले कभी देखा हो।

खतरनाक तरीके से झूलती हुई कार्स। (Source: Video Grab)

गाड़ियों के कई सारे स्टंट्स आपने देखे होंगे लेकिन इस तरह का स्टंट आपने शायद ही पहले कभी देखा हो। यह स्टंट काफी अलग है। यह न सिर्फ दिखने में अनोखा है बल्कि काफी खतरनाक भी मालूम होता है। अपने बचपन में हम सब ने एक झूले का खूब मजा उठाया होगा। पार्क में इस झूले के लिए काफी लड़े भी होंगे। इस झूले को कहते हैं “सी-सॉ।” इस वीडियो में भी दो स्टंटबाजों ने सी-सॉ पर अपनी गाड़ियों को झुलाया है। आपको सुनकर शायद यकीन न हो पर यह सच है। वीडियो में साफ देखा सा सकता है कैसे दोनों स्टंटमैन दो एसयूवी कार्स को काफी ऊंचाई पर मौजूद एक सी-सॉ पर ले जात हैं और फिर उन्हें झुलाते हैं।

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कैसे पहले एक शख्स रिवर्स मोड में अपनी कार सी-सॉ पर चढ़ाता है। इसके बाद दूसरा स्टंटमैन अपनी एसयूवी को भी रैंप पर चढ़ाता है। पहला स्टंटमैन अपनी कार को कुछ पीछे लेकर जाता है और फिर दूसरा धीरे-धीरे अपनी कार को आगे लेता है। इसके बाद सी-सॉ एक तरफ झुकना शुरू होता है। संतुलन बना रहे इस काम के लिए सफेद एसयूवी का ड्राइवर अपनी कार को झट से रिवर्स करता है और एक पॉइन्ट पर ले जाकर रोक देता है। सफेद एसयूवी का ड्राइवर इस प्रक्रिया को कई बार दोहराता है। वह लगातार कार को कभी आगे तो कभी पीछे करता है। ऐसा वह इसलिए करता है ताकि बैलेंस बना रहे।

वीडियो (Source: Twitter/People’s Daily,China‏)

आखिर में कई बार गाड़ी आगे-पीछे करने के बाद सी-सॉ की मूवमेंट रुक जाती है और संतुलन कायम हो जाता है। सी-सॉ का प्लैटफॉर्म बिना किसी मूवमेंट के सीधा रुक जाता है और दोनों गाड़ियां उस पर खड़ी रहती हैं। अनोखे स्टंट का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसे ट्विटर पर People’s Daily,China‏ ने अपलोड किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App