ताज़ा खबर
 

इस वेटर को मिले ग्राहक के 25 लाख रुपये, किया ऐसा काम कि सब कर रहे तारीफ

शुक्रवार को अन्नानगर स्थित ब्रांच में कोई ग्राहक सुबह 11 बजे खाना खाने के बाद एक पैकेट सोफे पर ही रखा छोड़ गया। इस पर रेस्टोरेंट में वेटर का काम करने वाले रवि की निगाह उस पैकेट पर पड़ गई।

चेन्नई के एक वेटर ने दिया ईमानदारी का परिचय और लौटाए 25 लाख रुपए। (express photo)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

चेन्नई के एक रेस्टोरेंट में वेटर को 25 लाख रुपए मिले और उसने बिना एक पल की भी देरी किए पैसों का पैकेट अपने मैनेजर को दे दिया। इसके बाद पैसों के मालिक का इंतजार किया गया, लेकिन जब पूरा दिन बीत जाने के बाद भी मालिक अपने पैसे लेने नहीं आया तो पैसों का पैकेट पुलिस को सौंप दिया गया है। फिलहाल रेस्टोरेंट के मालिक और पुलिस समेत सभी लोग वेटर की ईमानदारी की खुले दिल से प्रशंसा कर रहे हैं। न्यूज माइन्यूट की एक खबर के अनुसार, यह मामला चेन्नई के मशहूर श्रवण भवन रेस्टोरेंट का है, जहां शुक्रवार को अन्नानगर स्थित ब्रांच में कोई ग्राहक सुबह 11 बजे खाना खाने के बाद एक पैकेट सोफे पर ही रखा छोड़ गया। इस पर रेस्टोरेंट में वेटर का काम करने वाले रवि की निगाह उस पैकेट पर पड़ गई।

इस पर रवि ने पैकेट को उठाकर, बिना ये देखे कि उसमें क्या है, अपने मैनेजर को यह पैकेट सौंप दिया। जब मैनेजर ने पैकेट खोलकर देखा तो उसमें 25 लाख रुपए देखकर सभी चौंक गया। इसके बाद रकम के मालिक का वापस लौटने का इंतजार किया गया, लेकिन हैरानी की बात है कि पैसे वापस लेने के लिए कोई नहीं आया। इसके बाद पैसों का यह पैकेट चेन्नई पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस को जब रवि की ईमानदारी का पता चला तो पुलिस ने रवि की खूब प्रशंसा की। इतना ही नहीं पुलिस अधिकारियों ने रवि को इनाम के तौर पर एक टाइटन की कलाई घड़ी उपहारस्वरुप दी है।

बता दें कि रवि पिछले 13 सालों से श्रवण भवन रेस्टोरेंट में काम कर रहे हैं। रवि की इस ईमानदारी से रेस्टोरेंट के मालिक भी बेहद खुश हैं। गौरतलब है कि रवि को उसके मैनेजरों द्वारा रेस्टोरेंट के मालिक के पास ले जाया गया था। रेस्टोरेंट के मालिक ने भी रवि की ईमानदारी से खुश होकर उसे इनाम के तौर पर एक सोने की अंगूठी दी है। हैरान करने वाली बात ये है कि अभी तक इस रकम पर किसी ने दावा नहीं किया है। फिलहाल पुलिस पैसों के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App