ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: इमरान खान सरकार में ‘बायोमेट्रिक’ टॉयलेट, टॉप अफसरों की उंगली के निशान से खुलेंगे दरवाजे!

पाकिस्तान में उद्योग मंत्रालय के अधिकारियों के लिए लगे वीवीआईपी टॉयलेट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। पाकिस्तान में लोग पीएम इमरान खान के नए पाकिस्तान के नारे पर तंज कस रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोग तस्वीरें शेयर कर पाकिस्तान सरकार से मजे ले रहे हैं। (फोटोः ट्विटर)

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान नए पाकिस्तान का वादा कर सत्ता में आए थे। इमरान ने देश में वीआईपी कल्चर को खत्म करने का दम भरा था। जबकि पाकिस्तान सरकार के अधिकारी ही इमरान के इस वादे का पलीता लगाने में जुट गए हैं।

पाकिस्तान के उद्योग मंत्रालय में टायलेट के बाहर लगाए गए बायोमीट्रिक मशीन की तस्वीरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इन तस्वीरों पर एक तरफ जहां लोग सरकार की आलोचना करते हुए नाराजगी जता रहे हैं, वहीं कई लोग इन तस्वीरों को शेयर कर खूब मजे भी ले रहे हैं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, ‘इन वीवीआईपी बाथरूम को केवल अतिरिक्त सचिव और इससे ऊपर रैंक के अधिकारी ही प्रयोग कर पाएंगे। हालांकि, सूत्रों ने यह भी बताया कि यदि किसी और विभाग का समान रैंक का अधिकारी भी हो तो वह इन बाथरूम का प्रयोग कर सकता है।’


सोशल मीडिया पर बाथरूम के बाहर लगी बायोमीट्रिक मशीनों की तस्वीरें वायरल होते ही लोग पूरी तरह हैरान रह गए। लोगों ने अपने देश के राजनेता का इस ‘इनोवेटिव’ शुरुआत के लिए खूब आलोचना की। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एक तरफ शीर्ष रैंक के नौकरशाहों और मंत्रियों के लिए इस तरह के बाथरूम बनवाए जा रहे हैं।


जबकि दूसरी तरफ मंत्रालय के अन्य स्टाफ के लिए बने बाथरूम में साबुन और टॉयलेट से जुड़ी अन्य बेसिक सुविधाएं नदारद हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों का कहना है क्या होगा यदि सरकार बाथरूम में सीसीटीवी कैमरा भी लगवा दे। वहीं, कुछ लोग इमरान की पार्टी पीटीआई की तरफ से अपने वादे को पूरा नहीं किए जाने पर आड़े हाथों ले रहे हैं।

Next Stories
1 VIDEO: Tik Tok का सुपरस्टार है ये फर्जी विराट कोहली, 40 लाख से ज्यादा लोग करते हैं फालो
2 जब जवानों ने टैंक से पूरा किया ‘बॉटल कैप चैंलेज’, यूजर्स बोले- इनका अलग ही ‘भौकाल’ है
3 इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत से गदगद मॉडल ने उतारे कपड़े, यूके की पूनम पांडे बताने लगे लोग
ये पढ़ा क्या?
X