हार के बाद पूर्व पाक क्रिकेटर ने दी सहवाग को गालियां, वीरू ने दिया ऐसा जवाब कि छा गया सन्‍नाटा - Virender Sehwag's EPIC Response to Former Pak cricketer who hurled abuses at him - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हार के बाद पूर्व पाक क्रिकेटर ने दी सहवाग को गालियां, वीरू ने दिया ऐसा जवाब कि छा गया सन्‍नाटा

सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की दौड़ में सहवाग को सबसे आगे माना जा रहा है। (Source: PTI)

विरेंदर सहवाग को दुनिया अपने समय के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के रूप में जानती है। सहवाग का बल्‍ला तो मैदान पर आग उगलता ही था, अब रिटायर होने के बाद उन्‍होंने अपने शब्‍दों से फैंस बनाने शुरू किए हैं। ट्विटर पर खासे सक्रिय रहने वाले सहवाग चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर खासे उत्‍साहित थे। भारत ने जब पाक को 124 रनों से करारी मात तो सहवाग ने ट्वीट किया था कि ”पोते के बाद बेटे। कोई बात नहीं बेटा, अच्छा खेले। भारत को बधाई! #BaapBaapHotaHai #INDvPAK” हालांकि अगले मैच में पाकिस्‍तान ने वनडे में नंबर एक दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया और भारत को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मौका पाकर पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने सहवाग के बारे में बेहद आपत्तिजनक टिप्‍पणियां की हैं। निजी हमले करते हुए लतीफ सहवाग के घर से लेकर भारत के ऐतिहासिक इमारतों और मुगल सल्‍तनत के बारे में बयान देते रहे। इसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।

सहवाग ने शुक्रवार (9 जून) को लतीफ के इस वीडियो का जवाब दिया। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”एक एक अर्थपूर्ण चुप्पी हमेशा अर्थहीन शब्दों से बेहतर होती है।” हालांकि उन्‍होंने साफ तौर पर लतीफ का जिक्र नहीं किया मगर जिस तरह फैंस के अंदाजे को उन्‍होंने गलत नहीं कहा, जैसा कि वे करते हैं, इससे साफ हो रहा है कि सहवाग ने ट्वीट लतीफ के लिए ही किया था।

सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस‍के लिए सिर्फ दो लाइन का रेज्‍युमे भेजा। सहवाग ने अपने एप्लिकेशन ने लिखा, ”इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच और मेंटर हूं तथा इन सभी (भारतीय) खिलाड़‍ियों के साथ खेल चुका हूं।” बोर्ड ने उनसे विस्‍तृत रेज्‍युमे मांगा है।

उनके अलावा आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं। हालांकि बोर्ड ने साफ किया है कि वेस्‍टइंडीज दौरे पर अनिल कुंबले ही टीम के कोच बने रहेंगे।

अनिल कुंबले को कोच नही बनना देना चाहते थे विराट कोहली- पूर्व बीसीसीआई सचिव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App