ताज़ा खबर
 

इंडियन क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए सहवाग ने दो लाइन की एप्लिकेशन में क्‍या लिखा, हो गया खुलासा

बीसीसीआई 18 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले कोच नियुक्त करना चाहती है, क्योंकि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है।

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की दौड़ में सहवाग को सबसे आगे माना जा रहा है। (Source: PTI)

अपने समय के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज विरेंदर सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। हालांकि उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस‍के लिए सिर्फ दो लाइन का रेज्‍युमे भेजा। सहवाग ने अपने एप्लिकेशन ने लिखा, ”इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच और मेंटर हूं तथा इन सभी (भारतीय) खिलाड़‍ियों के साथ खेल चुका हूं।” हालांकि बोर्ड ने उनसे विस्‍तृत रेज्‍युमे मांगा है, मगर यह खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर सहवाग के अंदाज की चर्चा शुरू हो गई। लोगों ने सहवाग की ‘दो लाइन की अप्लिकेशन’ पर चुटीली टिप्‍पणियां की हैं। इसमें ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करने वाले वीरू की झलक मिलती है। एक ट्वीट जो बहुत शेयर हो रहा है जिसमें सहवाग के लिए कहा गया है, ‘गेंद को देखा, गेंद को मारा’। यही सहवाग की खासियत हुआ करती थी। वह सामने कौन गेंदबाज है, इसकी परवाह कभी नहीं करते थे।

वर्तमान कोच अनिल कुंबले ने आधिकारिक तौर पर बोर्ड को आवेदन भेजा है। उनके अलावा आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं। आस्ट्रेलिया के क्रिस मैक्डरमॉट ने भी कोच पद के लिए आवेदन भेजा था, लेकिन आवेदन भेजने की अंतिम तारीख (31 मई) के बाद उनका आवेदन बोर्ड को मिला।

सहवाग के ‘दो लाइन की एप्लिकेशन’ पर ट्विटर यूजर्स ने क्‍या कहा, देखिए: