ताज़ा खबर
 

हैप्‍पी बर्थडे विराट कोहली: हार्दिक पंड्या ने ले लिया बदला, केक पोतकर कप्‍तान को बनाया ‘भूत’

शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने दूसरे टी20 में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा पहली बार इस फॉर्मेट में 7,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

Virat Kohli, Virat Kohli Birthday, Virat Kohli 29th birthday, Virat Kohli bday, Virat Kohli born, Virat Kohli bday pics, Virat Kohli birthday celebration, Virat Kohli revenge, Hardik pandya, hardik pandya revenge, Virat Kohli cake cutting, Virat Kohli Images, Virat Kohli birthday bash, Virat Kohli birthday photos, Virat Kohli birthday news, Virat Kohli news, cricket news, ind vs nz, india vs new zealand news, sports newsपंड्या ने कोहली को केक से पोत दिया। तस्‍वीर देखकर समझ जाइए कप्‍तान का जन्‍मदिन कैसे मनाया गया। (Photo: Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान और वर्तमान क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक विराट कोहली ने 5 नवंबर, 2017 को अपना 29वां जन्‍मदिन मनाया। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में हार के बाद विराट कोहली ने केक काटा। इसके बाद मौका आया हार्दिक पंड्या के ‘बदले’ का। 17 अक्‍टूबर को पंड्या का जन्‍मदिन था और तब उन्‍हें केक से पोत दिया गया था। तब पंड्या ने कहा था कि ”साल में सबका जन्‍मदिन एक बार आता है, बदला जरा ‘मीठा’ होगा।” अब पंड्या ने कोहली को उनके बर्थडे पर केक से ढंक दिया और सोशल मीडिया पर फोटो डालकर कहा, ‘बदला नंबर 1! जन्‍मदिन मुबारक हो कप्‍तान कोहली’। कोहली ने भी बधाइयों पर धन्‍यवाद देते हुए जन्‍मदिन की पार्टी की तस्‍वीरें अपलोड कीं। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने दूसरे टी20 में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा पहली बार इस फॉर्मेट में 7,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

कोलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बाउल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया। इसी के साथ किवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी। कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धौनी के साथ पांचवे विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा।

भारत की शुरुआत खराब रही। उसने 11 के स्कोर पर ही शिखर धवन (1) और रोहित शर्मा (5) के विकेट खो दिए। अपना दूसरा मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली और कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम को संभालते हुए स्कोर 65 तक ले गए। लेकिन इसी स्कोर पर बल्ले से कमाल दिखाने वाले मुनरो ने अय्यर को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। हार्दिक पांड्या (2) एक बार फिर विफल रहे और ईश सोढ़ी की गुगली पर गच्चा खाकर बोल्ड हो गए। यहां से संकटमोचक धौनी (49) और कोहली ने टीम की जीत दिलाने की जिम्मेदारी उठाई।

मिशेल सैंटनर की गेंद कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर फिलिप्स के दस्तानों में जा समाई और कोहली पवेलियन लौट लिए। यहां से किवी टीम की जीत लगभग तय हो गई थी। धौनी ने हालांकि कोशिश तो की, लेकिन वह अकेले रनों और गेंदों के बीच के अंतर को पाट नहीं सके। आखिरी ओवर में बाउल्ट की गेंद पर सैंटनर ने उनका कैच लपका। उन्होंने 37 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीवी एंकर ने वंदे मातरम गाकर मांगा देशभक्ति का सर्ट‍िफिकेट, लोगों ने दिये ये जवाब
2 अक्षय कुमार के कमेंट पर ट्विंकल खन्‍ना ने मांगी माफी तो मल्लिका दुआ ने दिया ये जवाब
3 पूजा करता कुत्ता देखा है? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X