ताज़ा खबर
 

हैप्‍पी बर्थडे विराट कोहली: हार्दिक पंड्या ने ले लिया बदला, केक पोतकर कप्‍तान को बनाया ‘भूत’

शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने दूसरे टी20 में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा पहली बार इस फॉर्मेट में 7,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

पंड्या ने कोहली को केक से पोत दिया। तस्‍वीर देखकर समझ जाइए कप्‍तान का जन्‍मदिन कैसे मनाया गया। (Photo: Twitter/BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान और वर्तमान क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक विराट कोहली ने 5 नवंबर, 2017 को अपना 29वां जन्‍मदिन मनाया। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में हार के बाद विराट कोहली ने केक काटा। इसके बाद मौका आया हार्दिक पंड्या के ‘बदले’ का। 17 अक्‍टूबर को पंड्या का जन्‍मदिन था और तब उन्‍हें केक से पोत दिया गया था। तब पंड्या ने कहा था कि ”साल में सबका जन्‍मदिन एक बार आता है, बदला जरा ‘मीठा’ होगा।” अब पंड्या ने कोहली को उनके बर्थडे पर केक से ढंक दिया और सोशल मीडिया पर फोटो डालकर कहा, ‘बदला नंबर 1! जन्‍मदिन मुबारक हो कप्‍तान कोहली’। कोहली ने भी बधाइयों पर धन्‍यवाद देते हुए जन्‍मदिन की पार्टी की तस्‍वीरें अपलोड कीं। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने दूसरे टी20 में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा पहली बार इस फॉर्मेट में 7,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया।

कोलिन मुनरो (नाबाद 109) और ट्रेंट बाउल्ट (4-34) के दम पर न्यूजीलैंड ने शनिवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया। इसी के साथ किवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात देते हुए 1-0 की बढ़त ले ली थी। कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 65 रन और महेंद्र सिंह धौनी के साथ पांचवे विकेट के लिए की गई 56 रनों की साझेदारी के बलबूते टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन मुनरो की शतकीय पारी से बना विशाल स्कोर उनकी पहुंच से बाहर ही रहा।

भारत की शुरुआत खराब रही। उसने 11 के स्कोर पर ही शिखर धवन (1) और रोहित शर्मा (5) के विकेट खो दिए। अपना दूसरा मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली और कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम को संभालते हुए स्कोर 65 तक ले गए। लेकिन इसी स्कोर पर बल्ले से कमाल दिखाने वाले मुनरो ने अय्यर को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। हार्दिक पांड्या (2) एक बार फिर विफल रहे और ईश सोढ़ी की गुगली पर गच्चा खाकर बोल्ड हो गए। यहां से संकटमोचक धौनी (49) और कोहली ने टीम की जीत दिलाने की जिम्मेदारी उठाई।

मिशेल सैंटनर की गेंद कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर फिलिप्स के दस्तानों में जा समाई और कोहली पवेलियन लौट लिए। यहां से किवी टीम की जीत लगभग तय हो गई थी। धौनी ने हालांकि कोशिश तो की, लेकिन वह अकेले रनों और गेंदों के बीच के अंतर को पाट नहीं सके। आखिरी ओवर में बाउल्ट की गेंद पर सैंटनर ने उनका कैच लपका। उन्होंने 37 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App