Virat Kohli and Sachin Tendulkar beat PM Modi on twitter in terms of followers growth rate - ट्विटर के सरताज नहीं है पीएम नरेंद्र मोदी! विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने दी है मात - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ट्विटर के सरताज नहीं है पीएम नरेंद्र मोदी! विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने दी है मात

सचिन और कोहली ने 8वें और 10वें पायदान पर रहने के बावजूद भी पीएम मोदी को पछाड़ दिया है।

सोर्स- ट्विटर

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले भारतीय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले पायदान पर हैं। इस बात की पुष्टि खुद ट्विटर ने कुछ दिनों पहले की है। जहां साल 2016 में पीएम मोदी के ट्विटर पर 24.6 मिलियन फॉलोवर्स थे वहीं इस साल 4 दिसंबर तक उनके 37.5 मिलियन यानि 3 करोड़ 75 लाख फॉलोवर्स हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भारतीयों में दूसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन हैं जिनके फॉलोअर्स 31.5 मिलियन यानि 3 करोड़ 15 लाख फॉलोवर्स हैं। भले प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर पर फॉलो होने के मामले में पहले नंबर पह हैं लेकिन दो क्रिकेटर्स ने उन्हें एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। ये दो क्रिकेटर्स हैं सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली। ट्विटर पर टॉप10 फॉलोवर्स के मामले में ये दोनों खिलाड़ी शामिल हैं। 21.7 मिलियन फॉलोवर्स के साथ आठवें पायदान पर सचिन तेंदुलकर हैं तो 20.8 मिलियन फॉलोवर्स के साथ कोहली 10वें स्थान पर हैं।

सचिन और कोहली ने 8वें और 10वें पायदान पर रहने के बावजूद भी पीएम मोदी को पछाड़ दिया है। दरअसल पिछले साल के मुकाबले इस साल 4 दिसंबर तक प्रधानमंत्री के फॉलोवर्स की संख्या 52 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं सचिन तेंदुलकर के मौजूद फॉलोअर्स की संख्या 21.7 यानि दो करोड़ 17 लाख है। पिछले साल उनके फॉलोअर्स की संख्या 13.9 मिलियन यानि एक करोड़ नौ लाख थी। ये संख्या पिछले साल के मुकाबले 56 फीसदी बढ़ी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के मौजूदा फॉलोअर्स की संख्या 20.8 यानि दो करोड़ 80 हजार है। जबकि पिछले साल उनके फॉलोअर्स की संख्या 12.9 मिलियन यानि एक करोड़ 29 लाख थी। ये संख्या पिछले साल के मुकाबले 61 फीसदी बढ़ी है।

ऐसे में इस साल ट्विटर पर सबसे तेज़ दर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (52 %) नहीं, बल्कि सचिन तेंदुलकर (56 %) और विराट कोहली (61 %) के फॉलोअर्स की बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि टॉप 10 फॉलोवर्स वाली लिस्ट में सिर्फ यही दो क्रिकेटर्स हैं बाकि 7 बॉलीवुड कलाकार हैं और राजनीति से से केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

https://www.jansatta.com/trending/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App