ताज़ा खबर
 

Viral Video: भारी-भरकम अलमारी के नीचे ‘दबा’ भाई, जुड़वा ने करिश्माई तरीके से बचाया

दो साल का एक छोटा बच्चा अपने जुड़वा भाई की जान जिस तरीके से बचाता है उसकी सोशल मीडिया पर हर कोई तारीफ कर रहा है।

केस के नीचे दबे बच्चे को साफ तौर पर देखा जा सकता है। वहां कोई और मौजूद नहीं होता।

दो साल का एक छोटा बच्चा अपने जुड़वा भाई की जान जिस तरीके से बचाता है उसकी सोशल मीडिया पर हर कोई तारीफ कर रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि लगभग दो साल के दो लड़के जो कि जुड़वा हैं वे अपने बेडरूम में खेल रहे होते हैं। उस दौरान दोनों वहां अकेले होते हैं। खेलते-खेलते दोनों एक बड़े से बुककेस के पास चले जाते हैं। दोनों उसकी दराजों को खोलकर उनको पकड़कर उनपर चढ़ने की कोशिश करने लगते हैं। दोनों बच्चों के वजन से वह बुककेस नीचे गिर जाता है। बुककेस इतनी तेजी से गिरता है कि दोनों बच्चों को समझ ही नहीं आता कि क्या हुआ। ऐसे में एक बच्चा उसके नीचे दब जाता है वहीं दूसरा उससे थोड़ा सा दूर गिरता है।

केस के नीचे दबे बच्चे को साफ तौर पर देखा जा सकता है। वहां कोई और मौजूद नहीं होता। ऐसे में वह बच्चा ही अपने भाई को बचाने की कोशिशों में लग जाता है। चीख-पुकार में लगे अपने भाई को देखकर लड़का अपनी पूरी ताकत लगाकर उसे बाहर निकालकर दम लेता है। सोशल मीडिया पर उसको देखकर काफी अच्छे रिएक्शन आ रहे हैं। कोई इसके लिए भगवान का धन्यवाद कर रहा है तो कोई उसको चमत्कार से कम नहीं मान रहा।

यह वीडियो बच्चों के कमरे में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। वीडियो को बाद में बच्चों के माता-पिता ने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

अंग्रेजी वेबसाइट मिरर के मुताबिक, यूएस में हर साल ऐसे ही फर्नीचर के गिरने से लगभग 24,400 बच्चों की मौत हो जाती है। माता-पिता ने ऐसे फर्नीचर को ठीक से लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो पोस्ट किया।

देखिए वीडियो

 

इस वक्त की बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App