ताज़ा खबर
 

वीडियो: पाकिस्‍तान में सांड़ों की लड़ाई का है खूब क्रेज, देखने आती है हजारों की भीड़

सांड़ों की इस रेस को विशेष तौर पर खेतों में फसल की कटाई के बाद आयोजित किया जाता है।

Bull racing in pakistan, Bull racing video, thousands of people watch video, पाकिस्तान के लोग, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद, सुल्तानी गांव, आसिफ अली खान नामपाकिस्तान में सांड़ों की रेस देखने पहुंची हजारों की भीड़( photo- youtube)

आपने पड़ोसी देश पाकिस्तान के कई किस्स सुने होंगे, कई वीडियो भी देखें होंगे जिनको देखकर आप खूब हंसे होंगे। आजकल इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान के लोग सांड़ों की रेस कराते हैं। इतना ही नहीं इस रेस को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ आती है। पाकिस्तान में इस वीडियो का क्रेज कितना है आप इस बात का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि इस खेल को देखने के लिए लोग 10-20 किलोमीटर दूर से आते हैं। सांड़ों की इस रेस को विशेष तौर पर खेतों में फसल की कटाई के बाद आयोजित किया जाता है। इस रेस को आयोजित करने के लिए 30 से 40 हजार का खर्चा होता है। इस रेस का मुख्य मक्सद लोगों का मनोरंजन करना होता है। पाकिस्तान में इस तरह की रेस कई सालों से आयोजित की जा रही है। रेस में भाग लेने वाले लोग बताते हैं कि वो इस रेस को कई सालों से देख रहे हैं और उन्हें इस रेस को देखने में लेने में काफी मजा आता है।

इस वीडियों जो रेस हो रही है उसे पाकिस्तान के सुल्तानी नाम के गांव में आयोजित किया गया था। यह गांव पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से 80 किलोमीटर दूर है। सुल्तानी गांव के रहने वाले सरदार नाम के आसिफ अली खान नाम के एक बुजर्ग ने बताया कि सांड़ों को इस रेस के लिए विशेष तैयार किया जाता है। सांड़ों के मालिक इन्हें रेस की लिए लगातार अभ्यास कराते हैं। रेस में भाग लेने वाले के पास कम से कम दो सांड़ों का होना आवश्यक है।

Next Stories
1 कनाडाई पीएम के दीवाने हुए पाकिस्‍तानी, ट्रकों के पीछे लग रही है फोटो
2 सर्वे में AAP की हार दिखाई तो राजदीप सरदेसाई पर भड़के केजरीवाल, जवाब मिला- मेरी चमड़ी मोटी नहीं है
3 लालू ने ट्वीट कर दिखाया अपना गौ प्रेम, लोगों को नहीं आया पसंद, लिखा- गौमाता की जान लोगे ?
आज का राशिफल
X