ताज़ा खबर
 

पकल झपकते ही बच्ची को खींचकर पानी में ले गया सील, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

यह वीडियो वायरल होने के अलावा सुरक्षा को लेकर भी एक जरूरी सबक देता है।

पानी में इस तरह बच्ची को खींचकर ले गया सील। (Source: Youtube Video grab)

छुट्टियों के लिए आपने घूमने के प्लान्स बना लिए होंगे। आप सोच रहे होंगे कि घूमने किसी पहाड़ी इलाके में जाएं या समुद्री इलाके में, या फिर चिड़ियाघर या कोई एक्वेरियम ही देखने की सोच रहे होंगे। बहरहाल हम आपको सतर्क करना चाहेंगे कि आप घूमने के लिए कहीं भी जाएं मगर अपनी सुरक्षा के साथ समझौता न करें। वो कहते हैं न “सावधानी हटी, दुर्घटना घटी”। यह वीडियो भी ऐसा ही एक सबक देता है। यह बताता है कैसे अगर आपका ध्यान 1 सेकेंड के लिए भी सावधानी से हटा तो वह कितना भारी पड़ सकता है। समुद्री जीव सील दिखने में आपको प्यारा लग सकता है लेकिन यह होता बहुत खतरनाक है। यूट्यूब पर वायरल हुए इस वीडियो में आपको समुद्र किनारे पर एक सील तैयरा हुआ नजर आएगा। वहीं कई टूरिस्ट उसे देखने का आनंद ले रहे हैं। कुछ लोग उसे खाने के लिए भी कुछ दे रहे हैं और उसके साथ खेलने की भी कोशिश कर रहे हैं।

वीडियो में एक छोटी बच्ची किनारे पर सील को देखने की कोशिश करती है। वह किनारे के बहुत करीब है और सील पहली कोशिश करते हुए उसकी तरफ झपटता है। मगर इतना होने के बाद भी न ही वो बच्ची और न ही उसके परिजन सावधानी बरतते हैं। वहीं किनारे पर बहुत नीचे कद की फेन्सिंग है। बच्ची उस फेन्सिंग पर सील की तरफ अपनी पीठ करके बैठ जाती है और फिर पलक झपकते ही उसे सील पानी में खींच लेता है। इस दुर्घटना को होने में 5 सेकेंड का समय भी नहीं लगता है। सील एक बार में ही बच्ची को पानी में खीच लेता है।

देखें वीडियो (Source: Youtube/Michael Fujiwara)

हालांकि राहत की बात यह थी कि आस-पास मौजूद लोगों में से बुजुर्ग शख्स बच्ची की जान बचाने के लिए पानी में तुरंत कूद जाते हैं। वीडियो Michael Fujiwara नाम के एक यूट्यूब अकाउंट से साइट पर अपलोड किया गया है। इसके मुताबिक घटना कनाडा के स्टेवेस्टॉन फिशरमैन वार्फ (Steveston Fisherman’s Wharf, Richmond B.C. Canada) की है। वीडियो को 20 मई 2017 को अपलोड किया गया था और इसे दो दिन के भीतर 50 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App