ताज़ा खबर
 

Video: रावण ने लिया बदला! उल्टे पैर भागा राम बना युवक

दरअसल रावण के पुतले में पटाखे लगाए गए थे। ऐसा इसलिए किया गया था कि क्योंकि जब उसमें आग लगाई जाए तो वो पूरी तरह से जल जाए। पुतले में आग लगने के बाद अचानक एक बड़ी ही तेज आवाज के साथ पटाखों से निकली चिंगारी मैदान में चारों तरफ फैलने लगती है।

रावण दहन के दौरान अचानक आग फैल गई और सभी भागने लगे। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट, फेसबुक)

बीते शुक्रवार यानी 11 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर देश में अलग-अलग जगहों पर रावण दहन किया गया। पौराणिक मान्यता है कि इस दिन हिंदुओं के भगवान श्री राम ने रावण का वध किया था। इसीलिए हर साल विजयादशमी के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण के पुतले को जलाया जाता है। विजयदशमी को बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर भी मनाया जाता है। रावण वध की कई अलग-अलग तस्वीरें इस दिन टीवी या इंटरनेट पर सामने आईं। लेकिन अभी हाल ही में रावण वध का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि खुले मैदान में रावण का एक पुतला रखा हुआ है और यहां कई लोग रावण दहन देखने के लिए जमा हैं। इस दौरान वहां राम और लक्षमण के वेश में भी दो लोग मौजूद हैं जिनके हाथ में तीर-धनुष है। कुछ ही देर बाद वहां राम की वेश में मौजूद शख्स अपने तीर को रावण के पुतले पर निशाना लगाकर छोड़ देता है जो सीधे जाकर पुतले में लगती है। देखते ही देखते पुतला जल उठता है। लेकिन इसी दौरान वहां कुछ ऐसा होता है कि भगदड़ मच जाती है। खुद राम बना शख्स भी वहां से भागने लगता है।

दरअसल रावण के पुतले में पटाखे लगाए गए थे। ऐसा इसलिए किया गया था कि क्योंकि जब उसमें आग लगाई जाए तो वो पूरी तरह से जल जाए। पुतले में आग लगने के बाद अचानक एक बड़ी ही तेज आवाज के साथ पटाखों से निकली चिंगारी मैदान में चारों तरफ फैलने लगती है। लोग धधकते बारूद से बचने के लिए इधर-उधर दौड़ने लगते हैं। थोड़ी ही देर में वहां धुओं का गुब्बार फैल जाता है। तब ही राम बना युवक उल्टे पांव वहां से भागता नजर आता है।

देखें वीडियो:

हालांकि यह वीडियो कहां का है? इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब देख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App